शुक्रवार, 12 जुलाई 2024
  • Webdunia Deals
  1. खेल-संसार
  2. टी-20 विश्व कप 2024
  3. टी-20 विश्व कप न्यूज़
  4. We will plan against him, Babar Azam on Virat Kohli threat in T20 World Cup
Written By WD Sports Desk
Last Updated : बुधवार, 8 मई 2024 (15:50 IST)

विराट कोहली हैं पाकिस्तानी टीम के लिए T20 WC में एक बड़ा खतरा, बाबर आजम ने किया कुबूल

Virat Kohli ने पाकिस्तान के खिलाफ 10 टी20 मैचों में 81.33 की एवरेज से 488 रन बनाए हैं

विराट कोहली हैं पाकिस्तानी टीम के लिए T20 WC में एक बड़ा खतरा, बाबर आजम ने किया कुबूल - We will plan against him, Babar Azam on Virat Kohli threat in T20 World Cup
Babar Azam on Virat Kohli in T20 World Cup : पाकिस्तान के सीमित ओवरों के कप्तान बाबर आजम ने कहा कि विराट कोहली भारत के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से हैं और अगले महीने होने वाले टी20 विश्व कप में उनके बल्ले को रोकने के लिए रणनीति जरूर बनाई जाएगी।  
 
टी20 विश्व कप अमेरिका (USA) और वेस्टइंडीज (West Indies) में एक जून से शुरू होगा जिसमें भारत और पाकिस्तान (India vs Pakistan) 9 जून को न्यूयॉर्क में आमने सामने होंगे।
 
 प्रेस कांफ्रेंस में उनसे पूछा गया कि क्या वह शानदार फॉर्म में चल रहे कोहली के खिलाफ कैसे रणनीति बनाएंगे, इस पर उन्होंने कहा कि एक टीम के रूप में विरोधी के टीम सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों के खिलाफ रणनीति बनाई ही जाती है।
 
उन्होंने कहा ,‘‘हम दूसरी टीमों के सभी 11 खिलाड़ियों के खिलाफ रणनीति बनाते हैं। हमें न्यूयॉर्क के हालात के बारे में ज्यादा पता नहीं है लेकिन वह (कोहली) सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक है और हम उनके खिलाफ भी रणनीति बनाएंगे।’’
उन्होंने उम्मीद जताई कि गैरी कर्स्टन (Gary Kirsten) को सफेद गेंद (T20, ODI) के प्रारूप का मुख्य कोच बनाए जाने से पाकिस्तानी टीम का प्रदर्शन ग्राफ ऊपर जाएगा।
 
कर्स्टन को पिछले महीने दो साल के लिए पाकिस्तान का मुख्य कोच बनाया गया है। उनके कोच रहते भारत ने 2011 वनडे विश्व कप जीता था। वह 2008 से 2011 तक भारत के और 2011 से 2013 तक दक्षिण अफ्रीका के कोच रहे हैं।
 
बाबर ने कहा ,‘‘ वह काफी अनुभवी कोच है। उनकी मौजूदगी से हमें फायदा मिलेगा। वह विश्व कप की रणनीति बनाने में काफी रूचि ले रहे हैं और टीम प्रबंधन के साथ रणनीति पर चर्चा कर रहे हैं।’’
 
उन्होंने यह भी कहा कि टीम में कप्तानी को लेकर कोई मतभेद नहीं हैं और वह दूसरी बार कमान संभालकर रोमांचित हैं।
 
उन्होंने कहा ,‘‘मैने बतौर कप्तान पहले भी अपने खिलाड़ियों के दम पर कामयाबी पाई और इस बार भी यही सत्य है। अहम यह है कि बोर्ड पूरी तरह से हमारे साथ है।’’ (भाषा)  
 
विराट कोहली ने पाकिस्तान के खिलाफ 10 टी20 मैचों में 81.33 की एवरेज से 488 रन बनाए हैं।