वसीम जाफर और माइकल वॉन के बीच फिर छिड़ा ट्विटर वॉर

पुनः संशोधित रविवार, 16 मई 2021 (14:13 IST)
अभी वॉर का ही समय है, भारत कोरोना से लड़ रहा है, इजरयाल फिलीस्तीन से लड़ रहा है, ऐसे में दो लोग जो हमेशा ट्विटर वॉर के लिए जाने जाते हो कैसे पीछे हो सकते हैं।

के भारत दौरे पर भारतीय टीम पर सबसे ज्यादा छींटाकशी किसी ने की है तो वह इंग्लैंड के पूर्व कप्तान और बल्लेबाज थे।

दूसरे टेस्ट से ही माइकल वॉन के कटाक्ष शुरु हो गए थे। को उन्होंने क्या नहीं कहा। अंग्रेजी में जो शब्द का उपयोग होता है रैंक टर्नर, भारतीय पिच को उन्होंने वही बताया। यही नहीं इसके बाद टॉस पर भी उन्होंने चुटकी ली।

टी-20 सीरीज के पहले तीन मैच देखकर उन्होंने कहा कि टी-20 विश्वकप में कप्तान को टॉस जीतने पर अपना ध्यान लगाना चाहिए खेल पर नहीं। उनके यह तेवर सफेद गेंद के टूर्नामेंट में भी जारी रहे।

बहरहाल हाल ही में माइकल वॉन ने एक बार फिर टीम इंडिया पर चुटकी ली। उन्होंने कहा कि सबसे महान खिलाड़ी होते अगर वह न्यूजीलैंड की जगह टीम इंडिया में होते, क्योंकि आपको यह कहने की अनुमति नहीं है कि विराट कोहली सबसे महान खिलाड़ी हैं। अगर आप ऐसा कह देंगे तो सोशल मीडिया पर आपकी धज्जियां उड़ जाएंगी। तो आप कुछ और ज्यादा लाइक के लिए यह कह देंगे कि विराट कोहली सबसे महान क्रिकेटर हैं।

वॉन के इस बयान को छापने वाले एक प्रमुख अंग्रेजी अखबार की खबर को ने रीट्वीट किया और लिखा कि अतिरिक्ति उंगली बॉलीवुड अभिनेता रितिक रोशन के पास है लेकिन करता माइकल वॉन है।
इस पर माइकल वॉन ने जाफर के ट्वीट को रीट्विट करते हुए कहा, मुझे लगता है जाफर तुम मुझसे इस बात पर इत्तेफाक रखते हो।

पहले भी जाफर दे चुके हैं वॉन को करारा जवाब
भारत इंग्लैंड की टी-20 सीरीज में वॉन ने लिखा कि बस एक विचार है ईशान किशन, मुंबई इंडियन्स, सूर्यकुमार यादव, मुंबई इंडियन्स, हार्दिक पांड्या, मुंबई इंडियन्स, रोहित शर्मा मुंबई इंडियन्स। इस ट्वीट से माइकल वॉन कहना चाहते थे कि यह टीम इंडिया नहीं बल्कि टीम मुंबई इंडियन्स है। जिसके ब्लू ब्रिगेड में 4 खिलाड़ी मौजूद हैं।
लेकिन कहते हैं ना कि सेर को सवा सेर मिल ही जाता है तो भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वसीम जाफर ने उनको सही नसीहत दी। वसीम जाफर ट्विटर पर अपने चुटीले ट्ववीट्स के लिए जाने जाते हैं। इसका एक बार और उन्होंने मुजायरा किया वह भी हाजिर जवाबी के साथ।

वसीम जाफर ने माइकल वॉन का नाम लिए बिना ट्वीट किया कि अगर सामने वाली टीम को एक फ्रैंचाइजी टीम का दर्जा दे रहे हो और उसी से हार रहे हो तो आप सामने वाली टीम का नहीं बल्कि अपनी खुद की टीम का मजाक उड़ रहे हो।




और भी पढ़ें :