1. खेल-संसार
  2. क्रिकेट
  3. समाचार
  4. Virat Kohli wins heart by keeping team above the person milestone by remaining glued to other end
Written By WD Sports Desk
Last Updated: सोमवार, 3 अक्टूबर 2022 (18:11 IST)

49 रनों पर खेल रहे विराट कोहली ने कार्तिक से कहा तुम खेलते रहो (Video)

गुवाहाटी में खेले गए भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टी-20 में भारत का अंतिम ओवर काफी अहम था। क्रीज पर थे दिनेश कार्तिक क्योंकि भारत ने सूर्यकुमार का विकेट रन आउट से गंवाया था।

दिनेश कार्तिक ने रबाड़ा की गेंदो पर प्रहार करना शुरु किया। दूसरे छोर पर विराट कोहली 49 गेंदो पर खेल रहे थे। जब दिनेश कार्तिक ने बीच में उनसे कहा कि आप स्ट्राइक लेंगे तो उन्होंने कहा कि आप मारते रहिए।

इससे भारतीय क्रिकेट फैंस खासकर विराट कोहली के फैंस खासे खुश हुए कि विराट टीम से पहले खुद को नहीं रखते हैं। बीसीसीआई ने इस वाक्ये का वीडियो भी ट्विटर पर अपलोड़ किया। फैंस ने कुछ ऐसे रिएक्शन्स दिए।


दरअसल अंतिम ओवर में कार्तिक की पारी ही जीत और हार का अंतर बनी। अगर विराट कोहली अपना अर्धशतक पूरा करने की चाह में स्ट्राइक लेते और 1-2 गेंद इसे पूरा करने में खर्च करते तो अंत में जाकर मुश्किल होती। क्योंकि 237 रन बनाने के बावजूद भारतीय टीम सिर्फ 16 रनों से मैच जीतने में सफल रही।

कोहली ने ‘शानदार माहौल’ के लिए गुवाहाटी को धन्यवाद दिया

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ विराट कोहली की ‘नि:स्वार्थ पारी’ ने जहां रविवार रात लोगों को दिल जीता तो वहीं मैच के दौरान मेजबान टीम की हौसलाअफजाई के लिए पहुंचे दर्शकों की इस दिग्गज बल्लेबाज ने सराहना की।

कोहली 49 रन बनाकर नाबाद रहे और मात्र एक रन से अर्धशतक से चूक गए। भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 238 रन का लक्ष्य दिया और 16 रन से जीत दर्ज करते हुए तीन मैच की श्रृंखला में 2-0 की विजयी बढ़त बनाई।

लगभग 39 हजार दर्शकों की क्षमता वाले असम क्रिकेट संघ (एसीए) स्टेडयिम पर लोगों ने पूर्व भारतीय कप्तान कोहली का खूब हौसला बढ़ाया।

कोहली ने मैच की तस्वीर साझा करते हुए मध्यरात्रि के बाद किए ट्वीट में लिखा, ‘‘शानदार मुकाबला। बेहतरीन माहौल। धन्यवाद गुवाहाटी।’’

इस मुकाबले को देखने के लिए स्टेडियम में मौजूद मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा ने ट्वीट को साझा करते हुए लिखा, ‘‘विराट कोहली आपको बहुत बहुत धन्यवाद।’’

कोहली के प्रशंसक बेहद उमस भरे हालात में दुर्गा पूजा महोत्सव को छोड़कर अपने पसंदीदा क्रिकेटर के खेलते हुए देखने के लिए स्टेडियम पहुंचे थे।

कोहली को अपनी इस पारी के दौरान सूर्यकुमार यादव (22 गेंद में 61 रन) का अच्छा साथ मिला। इस स्टार बल्लेबाज अपनी इस पारी के दौरान टी20 क्रिकेट में 11 हजार रन पूरे करने वाला पहला भारतीय बल्लेबाज भी बना।