सिराज को गाली देकर बुरे फंसे स्टोक्स, कोहली ने ढीले किए तेवर (वीडियो)

Last Updated: गुरुवार, 4 मार्च 2021 (18:27 IST)

अगर इस समय विश्व क्रिकेट में दो क्रिकेटर्स के नाम लिए जाए जो मैदान पर अपने आक्रमक तेवर के लिए जाने जाते हैं तो पहले नंबर पर भारतीय कप्तान विराट कोहली का नाम आएगा और दूसरे नंबर पर का नाम आएगा।

दोनों ही खिलाड़ियों की जुबानी जंग आज में खेले गए चौथे टेस्ट में देखने को मिली। यह वाक्या तब हुआ जब इंग्लैंड का कुल स्कोर 32 रन था और सिराज ने जो रूट को पगबाधा आउट करके पवैलियन भेजा ही था।

तेज गेंदबाज ने बेन स्टोक्स को एक बाउंसर डाली थी। बेन स्टोक्स ने इसका जवाब सिराज को मुंह से दिया बल्ले से नहीं।सिराज के मुताबिक बेन स्टोक्स ने उनको गाली दी थी।

बस फिर क्या था सिराज ने इसकी शिकायत अपने कप्तान विराट कोहली से की और वह बेन स्टोक्स से जाकर जुबानी जंग करने लग गए। बेन स्टोक्स भी कहां रुकने वाले थे उन्होंने भी कोहली से तू तड़ाक चालू रखी। उन दोनों के बीच अंपायर नितिन मेनन जगह बनाने लगे ताकि दोनों ही खिलाड़ी एक दूसरे से अलग हो जाए।
कोई और दो खिलाड़ी होते तो शायद अंपायर की कोशिश पर ध्यान देकर अलग हो जाते लेकिन एक तरफ थे विराट कोहली और दूसरी तरफ थे बेन स्टोक्स तो यह वार्तालप कुछ सेकेंड्स में निपटने वाला था नहीं।

ओवर के बीच में बातों की यह जंग करीब 1.30 मिनट चली। इससे एक बात तो साफ हो गई कि विराट कोहली को बर्दाशत नहीं होता अगर उनके खिलाड़ियों को दूसरी टीम के खिलाड़ी कुछ बोलते हैं। वह खुद उनके लिए लड़ने के लिए खड़े हो जाते हैं।
कुछ कप्तानों खासकर भारतीय कप्तानों का यह रवैया रहता था कि अपनी लड़ाई खुद लड़ों लेकिन यह आदत पूर्व कप्तान और अभी बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली के कारण बदली गई। हालांकि इसके बाद कैप्टन कूल धोनी आए जो कभी किसी जुबानी जंग का हिस्सा नहीं बने लेकिन कोहली में यह आदत एक दम गांगुली से मिलती है।

मोहम्मद सिराज ने भी इस वाक्ये पर खुल कर बोला और कहा कि बेन स्टोक्स ने मुझसे बाउंसर के बाद कुछ कहा तो इसकी शिकायत मैंने विराट कोहली से कर दी। उसके बाद उन्होंने खुद स्टोक्स से बातचीत शुरु कर दी। (वेबदुनिया डेस्क)



और भी पढ़ें :