बल्लेबाजी के सभी रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं कोहली : वकार

कराची।| Last Updated: रविवार, 24 दिसंबर 2017 (19:22 IST)
हमें फॉलो करें
कराची। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान ने कहा कि भारतीय कप्तान विराट कोहली आने वाले वर्षों में बल्लेबाजी के सभी अपने नाम कर सकते हैं।

वकार ने कहा कि कोहली जिस तरह अपनी फिटनेस को को बनाए रखते हैं और जिस एकाग्रता तथा कौशल के साथ खेल का लुत्फ उठाते हैं उससे मुझे लगता है कि आने वाले वर्षों में वे बल्लेबाजी के सभी रिकॉर्ड तोड़ देंगे। पिछले साल पाकिस्तान का मुख्य कोच पद से इस्तीफा देने वाले इस पूर्व तेज गेंदबाज ने कहा कि कोहली समकालीन क्रिकेट के सर्वोच्च प्रतिभावान खिलाड़ी हैं।

अपने समय के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज के बारे में बात करते हुए वकार ने कहा कि पिछले 1 दशक में क्रिकेट में काफी बदलाव आया है लेकिन कोहली की फिटनेस के प्रति प्रतिबद्धता और बल्लेबाजी कौशल में सुधार को देखते हुए उन्होंने उन्हें शीर्ष पर रखा है।
वकार ने कहा कि जिस तरह मैं उन्हें देख रहा हूं, वे बल्लेबाजी के बहुत सारे रिकॉर्ड अपने नाम करेंगे। क्रिकेट के 2 महान बल्लेबाजों और ब्रायन लारा की तुलना पर पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने भारतीय खिलाड़ी को बेहतर बताया।
उन्होंने कहा कि मैंने तेंदुलकर के खिलाफ काफी खेला है। उन्होंने हमारे खिलाफ पदार्पण किया था। एक पेशेवर के तौर पर मैंने उन्हें कई वर्षों तक देखा है और मैंने वैसा प्रतिबद्ध खिलाड़ी नहीं देखा है। जिन बल्लेबाजों को मैंने गेंदबाजी की है, उनमें वे सर्वश्रेष्ठ थे और उनके खिलाफ खेलना चुनौतीपूर्ण होता है। उन्होंने कहा कि लारा नैसर्गिक प्रतिभावान खिलाड़ी थे और जब उनका दिन होता था तो वे काफी खतरनाक होते थे।
वकार ने कहा कि कप्तान और कोच के तौर पर अपने कार्यकाल के दौरान उन्होंने कभी अनुशासन पर समझौता नहीं किया और मैं हमेशा मानता हूं कि क्रिकेट में जब तब तक आप अनुशासित नहीं होंगे, आपकी प्रतिभा टीम के लिए किसी काम की नहीं। (भाषा)



और भी पढ़ें :