विराट कोहली वनडे रैंकिंग में दूसरे स्थान पर

दुबई| पुनः संशोधित सोमवार, 24 नवंबर 2014 (16:34 IST)
हमें फॉलो करें
दुबई। भारत के शीर्ष बल्लेबाज विराट कोहली आईसीसी की नवीनतम वनडे बल्लेबाजी रैंकिंग में दूसरे  स्थान पर बरकरार हैं जबकि तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार एक स्थान के फायदे से गेंदबाजों की सूची में सातवें स्थान पर पहुंच गए हैं।
एबी डिविलियर्स ने कोहली पर 25 अंक की बढ़त के साथ शीर्ष स्थान पर अपनी पकड़ मजबूत कर ली है। तीसरे स्थान पर चल रहे दक्षिण अफ्रीका के ही हाशिम अमला कोहली से 34 अंक पीछे हैं।
 
दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज क्विंटन डिकाक, जेम्स फाकनर और आरोन फिंच (दोनों ऑस्ट्रेलिया) को  रैंकिंग में फायदा हुआ है। रविवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 109 रन की पारी खेलकर मैन ऑफ  द मैच बने डिकाक दो स्थान के फायदे से करियर की सर्वश्रेष्ठ सातवीं रैंकिंग पर पहुंच गए हैं।
 
एबी डिविलियर्स (271) और स्टीवन स्मिथ (254) के साथ श्रृंखला में सर्वाधिक रन बनाने वालों  की सूची में तीसरे स्थान पर रहे ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज फिंच (250 रन) छह स्थान की  छलांग के साथ 15वें स्थान पर हैं।
 
गेंदबाजों की रैंकिंग में पाकिस्तान के निलंबित स्पिनर सईद अजमल शीर्ष पर बरकरार हैं। वेस्टइंडीज  के लेग स्पिनर सुनील नारायण दूसरे जबकि दक्षिण अफ्रीका के डेल स्टेन तीसरे स्थान पर हैं।
 
फॉर्म में चल रहे श्रीलंका के कप्तान एंजेलो मैथ्यूज ने ऑलराउंडरों की रैंकिंग में शीर्ष पर जगह बना  रखी है जबकि भारत के रवीन्द्र जडेजा चौथे स्थान पर बरकरार हैं। (भाषा)



और भी पढ़ें :