सैयद मुश्ताक अली के बाद अब 18 फरवरी से शुरू होगी विजय हजारे ट्रॉफी

Last Updated: मंगलवार, 2 फ़रवरी 2021 (15:53 IST)
हमें फॉलो करें
नई दिल्ली:सैयद मुश्ताक अली टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट के सफल आयोजन के बाद भारत का एक अन्य घरेलू टूर्नामेंट विजय हजारे ट्रॉफी 18 फरवरी से शुरु होगा।

गौरतलब है कि विजय हजारे टूर्नामेंट के मुकाबले मुश्ताक अली टूर्नामेंट के आयोजन स्थलों पर ही खेले जाएंगे लेकिन नॉकआउट मुकाबले की मेजबानी अहमदाबाद की जगह किसी अन्य शहर को दी जा सकती है। मुंबई, बड़ौदा, कोलकाता, इंदौर, बेंगलुरु और केरल में ग्रुप चरण के मुकाबले कराए जा सकते हैं।

प्लेट डीविजन के लिए चेन्नई को लिया गया था लेकिन चेन्नई में भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट मैच आयोजन के कारण भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) कोच्चि को मेजबानी सौंपने पर विचार कर रहा है। बड़ौदा क्रिकेट संघ के एक अधिकारी ने बताया कि मुश्ताक अली के ही आयोजन स्थल रखना सही रहेगा क्योंकि स्थानीय संघों को प्रोटोकॉल के बारे में पहले से जानकारी है।
महिला वनडे टूर्नामेंट के लिए विजयवाड़ा, हैदराबाद और पुणे पर विचार कर रहा है। बीसीसीआई कुछ टियर-2 शहरों को संपर्क साध रहा है जहां अच्छे होटल हैं जो जैव सुरक्षा का पालन करा सकते हैं। हालांकि बोर्ड किसान आंदोलन के कारण दिल्ली और चंडीगढ़ में मुकाबले आयोजित नहीं करा पा रहा है जहां बेहतर सुविधा प्रदान की जा सकती है।
सैयद मुश्ताक अली ट्राफी के नॉकआउट मुकाबले आयोजित करने वाले अहमदाबाद शहर को मेजबानी से बाहर रखा गया है क्योंकि अहमदाबाद में भारत और इंग्लैंड के बीच दो टेस्ट और पांच टी-20 मुकाबले खेले जाने है।(वार्ता)



और भी पढ़ें :