कोरोना के कारण मां और बहन खो चुकी वेदा ने बोर्ड को सहयोग के लिए दिया धन्यवाद

Last Updated: मंगलवार, 18 मई 2021 (21:30 IST)
नई दिल्ली:हाल ही में कोरोना से अपनी मां और बड़ी बहन को खो देने वाली भारतीय महिला क्रिकेटर वेदा कृष्णमूर्ति ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) और इसके सचिव का उनसे संपर्क करने और इस अभूतपूर्व समय में सपोर्ट करने के लिए धन्यवाद दिया है। मां के कोरोना से निधन के दो हफ्तों बाद पांच मई को वेदा ने अपनी बड़ी बहन वत्सला शिवकुमार को खो दिया था।

वेदा ने मंगलवार को ट्वीट में कहा, “ मेरे और परिवार के लिए पिछला महीना बहुत मुश्किल रहा है। कुछ दिन पहले मुझे फोन करने और इस अभूतपूर्व समय में सपोर्ट देने के लिए मैं और जय शाह सर को धन्यवाद देना चाहती हूं। ”
उल्लेखनीय है कि इससे पहले ऑस्ट्रेलिया की पूर्व महिला कप्तान लीसा स्टालेकर ने कृष्णमूर्ति के साथ रूखे व्यवहार रखने को लेकर बीसीसीआई की यह कहते हुए खिंचाई की थी कि बीसीसीआई ने न तो दो त्रासदियों के बाद क्रिकेटर का हालचाल लिया और न ही आगामी इंग्लैंड दौरे के लिए उनकी उपलब्धता को लेकर उनके निर्णय के बारे में जानना चाहा।
स्टालेकर ने एक बयान में कहा था, “ मैं जिस बात से सबसे ज्यादा नाराज हूं वो यह है कि एक अनुबंधित खिलाड़ी के होने के बावजूद बीसीसीआई की ओर से उनके साथ कोई संपर्क नहीं किया गया। यहां तक ​​कि यह भी नहीं देखा गया कि वह कैसे हालात का सामना कर रही हैं। ”

वेदा कृष्णमूर्ति उस भारतीय टीम का भी हिस्सा थीं जो 2017 महिला वनडे विश्व कप में उपविजेता थी और इंग्लैंड ने खिताब जीता था। वहीं पिछले साल ऑस्ट्रेलिया में हुए महिला टी-20 विश्वकप टीम का भी वह हिस्सा रहीं। इस टूर्नामेंट में भी टीम इंडिया उपविजेता रही थी और ऑस्ट्रेलिया ने महिला दिवस के दिन खिताब अपने नाम किया था।

दाएं हाथ की बल्लेबाज वेदा कृष्णमूर्ति ने अब तक टीम इंडिया के लिए 48 मैच खेले हैं जिसमें 26 की औसत से 829 रन बनाए हैं। वहीं कुल 76 टी-20 मैचों में 20 की औसत से 875 रन बनाए हैं।(वार्ता)



और भी पढ़ें :