पाकिस्तान क्रिकेट से बनाई दूरी, अब उमर अकमल खेलेंगे इस देश के लिए

पुनः संशोधित मंगलवार, 5 अक्टूबर 2021 (13:10 IST)
हमें फॉलो करें
कराची: के विवादास्पद क्रिकेटर ने अमेरिका में लीग क्रिकेट खेलने के लिये देश छोड़ दिया है।अकमल पर (पीसीबी) की भ्रष्टाचार निरोधक संहिता के तहत प्रतिबंध लगा था जो हाल में समाप्त हुआ।

ईएसपीएनक्रिकइन्फो की रिपोर्ट के अनुसार इस 31 वर्षीय क्रिकेटर ने नार्दर्न क्रिकेट कैलिफोर्निया एसोसिएशन के साथ अल्पकालिक अनुबंध किया है लेकिन उन्होंने इसे भविष्य में आगे बढ़ाने का विकल्प खुला रखा जिससे उनके पाकिस्तान क्रिकेट के साथ रिश्ते समाप्त हो जाएंगे।

अकमल ने इस सत्र में पीसीबी क्रिकेट एसोसिएशन टी20 टूर्नामेंट में हिस्सा लिया था जिसमें उन्होंने सेंट्रल पंजाब सेकंड इलेवन की तरफ से 0, 14, 7, 16 और 29 रन की पारियां खेली थी। इसके बाद ही उन्होंने कैलिफोर्निया जाने का फैसला किया।

कायदे आजम ट्राफी 20 अक्टूबर से शुरू होगी और यह स्पष्ट नहीं है कि अकमल इस शीर्ष घरेलू टूर्नामेंट में खेलने के लिये वापसी करेगा या नहीं।

वेबसाइट ने दावा किया है कि अकमल की वापसी का क्रिकेट समुदाय में स्वागत नहीं किया गया था और उन्हें नेशनल टी20 कप के लिये नहीं चुना गया था।हाल ही में उन्होंने अपनी फ्लाइट की फोटो ट्विटर हैडल पर भी अपलोड की थी।
इस कारण लगा था प्रतिबंध

पाकिस्तानी उमर अकमल

पर सटोरियों द्वारा संपर्क किए जाने की सूचना नहीं देने के कारण पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने को तीन साल का प्रतिबंध लगा दिया था। अकमल पर आरोप था कि पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) के दौरान उनसे स्पॉट फिक्सिंग के लिए संपर्क किया गया था। जिसकी जानकरी उन्होंने बोर्ड को नहीं दी थी।

umar akmal
हालांकि बाद में उमर का 3 साल का प्रतिबंध घटाकर 18 महीने का कर दिया गया था जो साल
2020 के शुरू में भ्रष्ट पेशकश की रिपोर्ट नहीं करने के लिए लगाया गया था। अकमल का प्रतिबंध अब अगस्त 2021 तक ही प्रभावी होगा। हालांकि उनके पाकिस्तान क्रिकेट टीम में वापसी की संभावना नगण्य थी इस कारण उन्होंने यह फैसला लिया।



और भी पढ़ें :