‘ द हंड्रेड ’ टूर्नामेंट में खेलेंगी यह 5 धाकड़ भारतीय महिला क्रिकेटर्स

indian women t20 world cup team
Last Updated: गुरुवार, 10 जून 2021 (20:26 IST)
नई दिल्ली:’ टूर्नामेंट के उद्घाटन सत्र में भारत की पांच महिला क्रिकेटर शामिल होंगी। और स्मृति मंधाना जैसे सीनियर खिलााड़ियों के अलावा टी-20 की नंबर एक बल्लेबाज शेफाली वर्मा, ऑलराउंडर दीप्ति शर्मा और जेमिमा रोड्रिग्स यह टूर्नामेंट खेलेंगी।
भारतीय महिला टी-20 टीम की कप्तान हरमनप्रीत जहां मैनचेस्टर ओरिजिनल का हिस्सा होंगी तो वहीं स्मृति मंधाना साउदर्न ब्रेव की तरफ से खेलेंगी। दीप्ति लंदन स्पिरिट फ्रेंचाइजी का प्रतिनिधित्व करेंगी, जबकि रॉड्रिक्स नॉर्दन सुपरचार्जर्स के लिए खेलेंगी। शेफाली को बर्मिंघम फीनिक्स ने साइन किया है। वह कीवी ऑल राउंडर सोफी डिवाइन की जगह लेंगी, जो तार्किक समस्याओं के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गई हैं।
द हंड्रेड वूमेन प्रतियोगिता की प्रमुख बेथ बैरेट-वाइल्ड ने इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) की अब तक की सबसे महत्वाकांक्षी परियोजना के लिए भारतीय स्टार महिला खिलाड़ियों को टूर्नामेंट में लाने में सक्षम होने पर खुशी जाहिर की है। उन्होंने कहा, “ भारतीय खिलाड़ियों का एक बेहद रोमांचक समूह है और वे प्रतियोगिता में बहुत कुछ लाएंगे। मैं 21 जुलाई और पूरी प्रतियोगिता का इंतजार नहीं कर सकती और प्रशंसकों के लिए इन विश्व स्तरीय खिलाड़ियों को सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते देखने का इंतजार नहीं कर सकती। ”
हरमनप्रीत कौर ने कहा, “ यह बहुत रोमांचक है कि मुझे द हंड्रेड के पहले सत्र में खेलने का मौका मिलेगा। इतने बड़े मैदान पर विशेष रूप से महिलाओं के मैच के साथ इतिहास बनाना खास होगा। हम भारत में कुछ दर्शकों की बड़ी तादाद के सामने खेले हैं और खिलाड़ियों के लिए यह हमेशा एक अच्छा अनुभव है। ”(वार्ता)



और भी पढ़ें :