टेस्ट क्रिकेट में विराट के खेलने का तरीका प्रभावशाली : हिली

Last Updated: बुधवार, 21 नवंबर 2018 (19:39 IST)
मेलबोर्न। पूर्व दिग्गज ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज इयान हिली ने कप्तान विराट कोहली की प्रशंसा करते हुए कहा है कि वह भारतीय खिलाड़ी के खेलने के तरीके से बहुत प्रभावित हैं जो सम्मानित ढंग से खेलना सीख रहे हैं।

भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के लंबे और चुनौतीपूर्ण दौरे पर है जिसकी शुरुआत ब्रिसबेन में ट्वंटी-20 मैच से हुई है। लेकिन सभी की निगाहें 6 दिसंबर से शुरू होने वाली पर लगी हैं जिसमें जीत दर्ज करना भारत के लिए बड़ी चुनौती है जिसे ऑस्ट्रेलिया की जमीन पर पहली टेस्ट सीरीज जीत की तलाश है।

हिली ने कहा, मुझे विराट के खेलने का तरीका बहुत पसंद है। वह समय के साथ बहुत परिपक्व हुए हैं और वह सम्मान के लिए खेलना सीख रहे हैं। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज हमेशा ही विवादों में घिरी रहती है जिसमें स्लेजिंग के कारण खिलाड़ियों के बीच कहासुनी आम है। वर्ष 2017 में हुई टेस्ट सीरीज में भी भारतीय खिलाड़ियों का विपक्षी टीम के खिलाड़ियों से मैदान पर काफी झगड़ा हुआ था।
हालांकि मौजूदा सीरीज को लेकर विराट ने साफ किया है कि उनकी टीम स्लेजिंग की शुरुआत नहीं करेगी लेकिन ऑस्ट्रेलिया ने ऐसा किया तो वे जवाब देने में पीछे नहीं हटेंगे। हिली ने माना कि विराट की आक्रामकता स्थिति के हिसाब से है लेकिन यह भी साफ है कि ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के खिलाफ अच्छी भावना नहीं रखते हैं।

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर ने कहा, पिछली सीरीज से अब तक विराट ने काफी सम्मानजनक खेला है और वह खेल भावना का सम्मान करते हैं। वह मैदान पर पहले से अधिक संयम बरतते हैं और एक महान खिलाड़ी का व्यवहार ऐसा होना चाहिए। वह दुनिया के बेहतरीन बल्लेबाजों में से हैं और समय के साथ उनमें काफी सुधार हुआ है।

अपने खिलाड़ियों की स्लेजिंग को लेकर उन्होंने कहा, मुझे लगता है कि स्पर्धात्मक होना चाहिए लेकिन जुबान से खुद पर संयम रखना जरूरी है और व्यक्तिगत टिप्पणियों से बचना चाहिए। बेहतर होगा कि हमारे खिलाड़ी मैदान पर अच्छा प्रदर्शन करें। (वार्ता)


और भी पढ़ें :