इस तारीख से शुरु होगा भारतीय टीम का श्रीलंका दौरा, राहुल द्रविड़ होंगे कोच

Last Updated: सोमवार, 7 जून 2021 (18:32 IST)
क्रिकेट फैंस के लिए एक बड़ी खबर सामने आ रही है। दरअसल, टीम इंडिया के श्रीलंका दौरे की तारीखें सामने आ गई हैं। भारतीय टीम अगले महीने श्रीलंका दौरे पर जाएगी। इस दौरान दोनों टीमों के बीच तीन एकदिवसीय और तीन टी20 मैचों की सीरीज खेली जाएगी, जिसका आगाज 13 जुलाई से होगा।
भारत और श्रीलंका के बीच सबसे पहले एकदिवसीय सीरीज खेली जाएगी जिसका पहला मैच 13 जुलाई, दूसरा 16 जुलाई और अंतिम वनडे 18 जुलाई को आयोजित होगा। इसके बाद दोनों टीमों के बीच 21, 23 और 25 जुलाई को तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेली जाएगी।

इस सीरीज के कार्यक्रम की घोषणा मैच ब्रॉडकास्टर सोनी स्पोर्ट्स ने ट्वीट कर दी। फैंस के बीच इस सीरीज को लेकर एक अलग ही उत्साह देखने को मिल रहा है और ऐसा हो भी क्यों न इस सीरीज में कई युवा खिलाड़ियों को चांस जो मिलने वाला है।
सीनियर टीम है इंग्लैंड में
जानकारी के लिए बता दें कि श्रीलंका दौरे पर टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ी कप्तान विराट कोहली, उपकप्तान रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह जैसे कई बड़े नाम इस दौरे का हिस्सा नहीं होंगे क्योंकि वह उस समय इंग्लैंड में मेजबान टीम के साथ शुरु होने वाली पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए खुद को तैयार कर रहे होंगे।

इस कारण श्रीलंका दौरे के लिए लगभग एक नई टीम इंडिया फैंस को नजर आने वाली है। अटकलें लगाई जा रही है कि इस दौरे के लिए अनुभवी खिलाड़ी सलामी बल्लेबाज शिखर धवन को कप्तान बनाया जा सकता है, जबकि उने अलावा हार्दिक पंड्या, मनीष पांडेय, कुलदीप यादव और भुवनेश्वर कुमार भी इस सीरीज का हिस्सा होंगे।

इस ही कारण से मुख्य रवि शास्त्री भी श्रीलंका दौरे पर भारतीय टीम का हिस्सा नहीं बन पाएंगे। उनकी जगह पर टीम इंडिया की दीवार के नाम से मशहूर राहुल द्रविड़ को कोच के तौर पर श्रीलंका भेजा जाएगा। राहुल द्रविड़ के फैन्स के लिए यह एक बहुत बड़ी खुशखबरी की तरह है।

अनकैप्ड खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका

श्रीलंका के दौरे के लिए घरेलू क्रिकेट में लगातार रनों की बारिश कर रहे देवदत्त पडिकल, केएस
भरत, हर्षल पटेल, इशान पोरेल, रुतुराज गायकवाड़ को मौका मिलने की पूरी संभावना हैं। साथ
ही इंग्लैंड के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय डेब्यू करने वाले विकेटकीपर ईशान किशन और मुंबई की रन
मशीन सूर्यकुमार यादव भी कतार में बने हुए हैं।
टीम इंडिया के श्रीलंका दौरे का कार्यक्रम –

पहला एकदिवसीय मैच - 13 जुलाई

दूसरा एकदिवसीय मैच - 16 जुलाई

तीसरा एकदिवसीय मैच - 18 जुलाई

पहला T20I मैच - 21 जुलाई

दूसरा T20I मैच - 23 जुलाई

तीसरा T20I मैच - 25 जुलाई



और भी पढ़ें :