वैक्सीन की दोनों डोज के बाद भी टीम इंडिया को कराना होगा COVID-19 टेस्ट, 4 अगस्त से है पहला टेस्ट

पुनः संशोधित मंगलवार, 13 जुलाई 2021 (16:07 IST)

ने एक बार फिर से खेल के गलियारों में अपनी दस्तक दे दी है। हाल ही में इंग्लैंड क्रिकेट से कोरोना के सात मामले सामने आए थे, जिससे अचानक ही खलबली सी मच गई थी। उसके बाद श्रीलंका क्रिकेट कैंप से भी दो कोरोना के मामले सामने आए और अब ऑस्ट्रेलिया के स्टार खिलाड़ी पीटर हैंड्सकॉम्ब को कोरोना ने अपनी चपेट में ले लिया है।

एक के बाद एक आती कोरोना की खबरों के बीच अब भारतीय क्रिकेट टीम भी सतर्क हो गई है। दरअसल, इंग्लैंड में बढ़ते कोविड के मामलों को ध्यान में रखते हुए ने सभी खिलाड़ियों और पूरे स्टाफ को की दूसरी डोज लगवा दी है। एक स्पोर्ट्स वेबसाइट की खबर के मुताबिक, बीसीसीआई ने यूके की नेशनल हेल्थ सर्विस के साथ मिलकर पूरी टीम को वैक्सीन मुहैया कराई।

मिल रही जानकारी के अनुसार, खिलाड़ियों ने वैक्सीन की दूसरी डोज 7 से 9 जुलाई के बीच ली। इसकी एक तस्वीर तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर भी शेयर की थी। गौरतलब है कि, पहली डोज टीम के खिलाड़ियों ने एन इंग्लैंड रवाना होने से पहले ही ले ली थी।



सिर्फ डोज से नहीं चलेगा काम


जी हां, भले ही बीसीसीआई ने सभी खिलाड़ियों को वैक्सीन की दूसरी डोज लगवा दी हो लेकिन इसके बाद भी टीम के सभी खिलाड़ियों को अपना कोरोना टेस्ट कराना होगा। रिपोर्ट्स के अनुसार, 10 जुलाई को खिलाड़ियों का पहला टेस्ट हुआ था और अभी भी कुछ टेस्ट बाकी है।

सभी खिलाड़ी है छुट्टी पर


न्यूजीलैंड के खिलाफ हुए टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के बाद टीम इंडिया के सभी खिलाड़ियों को बोर्ड ने कुछ दिनों के लिए एक ब्रेक पर भेज दिया था। टीम के सभी खिलाड़ी इन दिनों अपने-अपने परिवार के साथ छुट्टियों पर है। हालांकि, टीम के स्टार ऑफ स्पिन गेंदबाज आर अश्विन सरे के लिए काउंटी क्रिकेट के लिए खेल रहे हैं।


भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज 4 अगस्त से होगा और दोनों देशों के बीच पहला टेस्ट नॉटिंघम के मैदान पर खेला जाएगा। कई सारे क्रिकेट पंडित इस सीरीज पर अपनी आंखे लगाकर बैठे हुए हैं।



और भी पढ़ें :