WTC फाइनल के बाद टीम इंडिया को मिलेगी 20 दिन की छुट्टी, बिना किसी रोक टोक के घूम सकेंगे खिलाड़ी

Virat and Ken Williamson
पुनः संशोधित मंगलवार, 8 जून 2021 (15:12 IST)
आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप और के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए ब्रिटेन में मौजूदा टीम इंडिया के सभी खिलाड़ियों के लिए एक अच्छी खबर सामने आ रही है। दरअसल, टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के बाद भारतीय टीम को पूरे 20 दिन की छुट्टी मिलने वाली है।
जी हां, टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के बाद भारत को इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है, लेकिन टेस्ट श्रृंखला के शुरू होने से पहले टीम इंडिया को पूरे 20 दिन का आराम मिलेगा और इस आराम की सबसे खास बात यह है कि इन पूरे 20 दिन में भारतीय टीम ब्रिटेन में कहीं भी घूम सकती है। हालांकि, इस दौरान टीम को कुछ नियमों का पालन जरुर करना पड़ेगा।

इस दिन मिलेगा बायो बबल से छुटकारा
न्यूज़ एजेंसी एएनआई की खबर के मुताबिक, से मैच के बाद 24 जून को टीम इंडिया के खिलाड़ी बायो बबल से बाहर निकल सकते हैं। इसके बाद 14 जुलाई को फिर से बायो बबल में सभी खिलाड़ियों को शामिल होना होगा।

जानकारी के लिए बता दें कि, भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज चार अगस्त से होगा और अंतिम टेस्ट 10 सितम्बर से 14 सितम्बर के बीच खेला जाएगा।
बोर्ड के अधिकारी ने व्यक्त की अपनी प्रतिक्रिया

बीसीसीआई के अधिकारी ने एएनआई से बात करते हुए अपने बयान में कहा, "टीम के सदस्य 24 जून को न्यूजीलैंड के खिलाफ फाइनल के बाद ब्रेक पर जाएंगे. फिर वे इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज की तैयारी के लिए 14 जुलाई को साथ आएंगे। यह सीरीज 4 अगस्त से शुरूहोनी है।"

उन्होंने आगे कहा, ‘’देखिए, सीधी सी बात है। लड़कों को स्विच ऑफ होने और आराम करने की जरूरत है लेकिन हम कोविड-19 को भी भूला नहीं सकते जो अभी पूरी तरह से गया नहीं है। इसलिए ट्रेवल प्लान इस तरह से बनाया जाएगा कि खिलाड़ी और उनका परिवार ब्रेक के दौरान यूके में कहीं फंस न जाए। सोचिए किसी दूसरे देश में जाएं और वहां अचानक से मामले बढ़ने पर ट्रेवल बैन हो जाए। आप नहीं चाहते कि खिलाड़ी या उनका परिवार फंसे।
इसलिए हम यूके की जगहों के बारे में ही देख रहे हैं।’’
इंग्लैंड दौरे के बाद यूएई जाएंगे खिलाड़ी

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के समाप्त होने के बाद टीम इंडिया के सभी खिलाड़ी यूएई के लिए रवाना हो जाएंगे। यूएई में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 14वें संस्करण का दूसरे चरण खेला जाएगा और इस दौरान भी सभी खिलाड़ियों को बायो बबल में ही रहना पड़ेगा।



और भी पढ़ें :