1. खेल-संसार
  2. क्रिकेट
  3. समाचार
  4. Suresh Raina scores duck after retirement
Written By
पुनः संशोधित गुरुवार, 14 जनवरी 2021 (21:11 IST)

संन्यास के बाद शून्य पर आउट हुए सुरैश रैना, यूपी की हार की हैट्रिक

अलूर:उत्तर प्रदेश का सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट में निराशाजनक प्रदर्शन का सिलसिला जारी है और गुरूवार को उसे जम्मू-कश्मीर के हाथों आठ विकेट की करारी हार का सामना करना पड़ा। उत्तर प्रदेश की टूर्नामेंट में यह लगातार तीसरी हार है। उत्तर प्रदेश को इससे पहले पंजाब से 11 रन से और रेलवे से आठ विकेट से हार का सामना करना पड़ा था।
 
उत्तर प्रदेश की टीम 20 ओवर में पांच विकेट पर 124 रन का मामूली स्कोर ही बना पायी। स्टार बल्लेबाज सुरेश रैना का खाता नहीं खुला। ओपनर माधव कौशिक ने 26, कप्तान प्रियम गर्ग ने 35, शुभम चौबे ने 28 और आर्यन जुयाल ने नाबाद 22 रन बनाये। जम्मू-कश्मीर ने 15 ओवर में ही दो विकेट पर 126 रन बनाकर मैच जीत लिया और तीन मैचों में अपनी दूसरी जीत हासिल की। अब्दुल समद ने नाबाद 54 और शुभम खजूरिया ने नाबाद 34 रन की पारी खेली।

गौरतलब है कि पिछले डेढ़ दशक में सीमित ओवरों के क्रिकेट में भारत के शीर्ष खिलाड़ियों में शामिल रहे सुरेश रैना ने अपने पसंदीदा कप्तान और मेंटर महेंद्रसिंह धोनी के नक्शेकदम पर चलते हुए अगस्त 2020 में ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा की थी।

33 साल के रैना दुनिया के उन चुनिंदा खिलाड़ियों में शामिल हैं जिन्होंने खेल के तीनों प्रारूपों में शतक जड़े हैं। रैना ने 2011 विश्व कप में भारत की खिताब जीत के दौरान ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ महत्वपूर्ण नाबाद पारी खेली थी(वार्ता)
ये भी पढ़ें
थाईलैंड ओपन में भारतीय चुनौती खत्म, साइना हारीं तो चोटिल श्रीकांत मैच से हटे