सुनील जोशी बने टीम इंडिया के चीफ सलेक्टर, हरविंदर सिंह को भी चयन समिति पैनल में मिली जगह

पुनः संशोधित बुधवार, 4 मार्च 2020 (18:43 IST)
मुंबई। भारतीय टीम के पूर्व स्पिनर सुनील जोशी को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की क्रिकेट सलाहकार समिति (CAC) ने बुधवार को राष्ट्रीय चयन समिति का अध्यक्ष नियुक्त किया जबकि 5 सदस्यीय इस समिति में पूर्व तेज गेंदबाज हरविंदर सिंह को भी शामिल किया।
सीएसी में पूर्व भारतीय क्रिकेटर मदन लाल, आरपी सिंह और सुलक्षणा नाइक शामिल हैं जिन्होंने दोनों चयनकर्ताओं को चुना जिसमें जोशी ने दक्षिण क्षेत्र के प्रतिनिधि के रूप में एमएसके प्रसाद की जगह ली।

ने एक अभूतपूर्व निर्णय में कहा था कि सीएसी एक साल बाद चयन समिति के कार्यों की समीक्षा करेगी और उसी के मुताबिक सुझाव देगी।
बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने कहा कि सीएसी ने राष्ट्रीय चयन पैनल के अध्यक्ष के रूप में पूर्व स्पिनर सुनील जोशी के नाम की सिफारिश की है। सीएसी एक साल के बाद उनके काम की समीक्षा करेगा और बीसीसीआई को सुझाव देगा।

समिति में मध्य क्षेत्र से गगन खोड़ा की जगह लेने के लिए हरविंदर को चुना गया। चयन समिति में जतिन परांजपे, शरणदीप सिंह और देवांग गांधी पहले से तीन अन्य चयनकर्ता हैं।

मदन लाल ने कहा कि हमने इस काम के लिए सर्वश्रेष्ठ उम्मीदवार का चयन किया है। इससे पहले सीएसी को इन दो पदों के लिए कुल 40 आवेदन मिले थे जिसमें से जोशी और हरविंदर के अलावा वेंकटेश प्रसाद, राजेश चौहान और लक्ष्मण शिवरामकृष्णन को सीएसी ने साक्षात्कार के लिए बुलाया था। (भाषा)




और भी पढ़ें :