मेलबर्न में जल्द होगा ‘तेंदुलकर ड्राइव’, ‘कोहली क्रीसेन्ट’, और ‘देव टेरेस’

Last Updated: सोमवार, 15 जून 2020 (14:32 IST)
मेलबर्न। के में एक का निर्माण किया जा रहा है जिसमें गलियों के नाम सचिन तेंदुलकर, कपिल देव और विराट कोहली जैसे दिग्गज भारतीय क्रिकेटरों के नाम पर होंगे। इस आवासीय परिसर का निर्माण ‘एकोलेड एस्टेट’ कर रहा है जो ‘तेंदुलकर ड्राइव’, ‘कोहली क्रीसेंट’ और ‘देव टेरेस’ के नाम से खरीदारों को लुभा रहा है।

आवासीय परिसर में गलियों के नाम अन्य अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटरों के नामों पर भी रखे गए हैं। इनमें ‘वॉ स्ट्रीट’, ‘मियादाद स्ट्रीट’, ‘एंब्रोस स्ट्रीट’, ‘सोबर्स ड्राइव’, ‘कैलिस वे’, ‘हैडली स्ट्रीट’ और ‘अकरम वे’ भी शामिल हैं। मेलटन काउंसिल के अंतर्गत आने वाला रॉकबैक उपनगर भारतीय समुदाय के पसंदीदा स्थानों में शामिल हैं और वे वहां घर खरीदना पसंद करते हैं।

इस आवासीय परिसर के निर्माण से जुड़े रेसी वेंचर के निदेशक खुर्रम सईद ने कहा कि उन्होंने काउंसिल के पास 60 नाम भेज थे जिसमें महान डॉन ब्रैडमैन के नाम पर भी सड़क रखने का प्रस्ताव था लेकिन उसे मंजूरी नहीं मिली क्योंकि मेलबर्न में उनके नाम पर पहले से ही एक सड़क का नाम है।

उन्होंने कहा, ‘हमें कुमार संगकारा, राहुल द्रविड़, महेंद्र सिंह धोनी और अन्य के नाम पर भी सड़क का नाम रखने की मंजूरी नहीं मिली क्योंकि काउंसिल ने किसी न किसी कारण से उसे नामंजूर कर दिया। हमें तेंदुलकर और कोहली के नाम पर मंजूरी मिल गई। कोहली मेरा पसंदीदा बल्लेबाज है और मैंने सबसे महंगे इलाके की सड़क का नाम उनके नाम से रखा है।’ (भाषा)



और भी पढ़ें :