टी-20 वर्ल्ड कप में युवाओं के चयन को लेकर शिखर धवन ने दिया बड़ा बयान

पुनः संशोधित शनिवार, 21 सितम्बर 2019 (21:34 IST)
बेंगलुरू। भारतीय सलामी बल्लेबाज ने शनिवार को कहा कि उन्हें पूरा भरोसा है कि टीम प्रबंधन युवा खिलाड़ियों को अगले साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले विश्व टी-20 के लिए खुद को साबित करने के लिए उचित मौके देगा।
ALSO READ:
बेंगलुरु में Virat Kohli और Rohit Sharma में होगा रोमांचक मुकाबला, जीतने वाला होगा नंबर 1
कप्तान विराट कोहली ने हाल में स्पष्ट किया कि था कि युवाओं को खुद को साबित करने के लिए ‘चार या पांच’ मौके दिए जाएंगे। इस सीनियर खिलाड़ी ने यहां एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच की पूर्व संध्या पर यह बात कही।
उन्होंने कहा कि युवाओं को आजमाने के लिए उन्हें उचित मौके देना अच्छा है क्योंकि जब नए खिलाड़ी आते हैं तो उन्हें खुद को व्यक्त करने में थोड़ा समय लगता है। युवा खिलाड़ी इन मौकों को दोनों हाथों से लपक रहे हैं। मुझे पूरा भरोसा है कि टीम प्रबंधन उन्हें उचित मौके मुहैया कराएगा।

धवन ने कहा कि कोई भी खिलाड़ी जैसे ऋषभ या फिर श्रेयस बल्लेबाजी के लिए उतरे तो हमारे जैसे सीनियर खिलाड़ियों के लिए हमें सुनिश्चत करना होगा कि हम उनके साथ बातचीत करें और निश्चित करें कि वे सहज रहें और नर्वस नहीं हों।

उन्होंने कहा कि मैं जब रोहित या विराट के साथ बल्लेबाजी करता हूं तो हमें चर्चा करते रहे हैं और यह काफी अहम है। किसी भी समय युवा हमसे कुछ चर्चा करना चाहते हैं तो हम हमेशा उनके लिए मौजूद हैं।

उन्होंने कहा कि तैयारियों के अंतर्गत मनोबल बढ़ाने के लिए यह समय वाशिंगटन सुंदर और दीपक चाहर जैसे युवाओं के लिए सही है। इन दोनों खिलाड़ियों ने हाल के दिनों में अपने प्रदर्शन से प्रभावित किया है।
धवन ने कहा कि वॉशिंगटन सचमुच अच्छी गेंदबाजी कर रहा है और हमें विकेट दिला रहा है और साथ ही बल्लेबाजों को भी रोकता है। उसका बहुत अच्छा नियंत्रण है और उसमें वैराइटी भी है।

उन्होंने कहा कि यहां तक कि दीपक चाहर दोनों तरीकों से गेंद को स्विंग करता है और साथ ही उसमें तेजी भी है। यह उनके लिए अच्छा करने का बेहतरीन मंच है और इससे टी-20 विश्व कप के लिए उनके आत्मविश्वास में बढ़ोतरी होगी।




और भी पढ़ें :