Team India के ओपनिंग बल्लेबाजी क्रम को लेकर शिखर धवन का बड़ा बयान

पुनः संशोधित शनिवार, 11 जनवरी 2020 (18:33 IST)
पुणे। भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज ने कहा है कि ओपनिंग क्रम में सभी बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं, लेकिन चयन का जिम्मा उनके हाथ में नहीं है।

भारतीय क्रिकेट टीम को हमेशा से ओपनिंग क्रम में स्थायी संयोजन को लेकर परेशानी रही है, लेकिन अभी टीम के पास ओपनिंग क्रम में लोकेश राहुल, शिखर धवन और रोहित शर्मा के रूप में स्टार बल्लेबाज हैं, और तीनों खिलाड़ी ही कमाल की फार्म में खेल रहे हैं।

सीमित ओवर में टीम के उपकप्तान रोहित तीनों प्रारूपों में बेहतरीन फार्म में हैं जबकि मध्यक्रम में खुद कप्तान विराट कोहली का स्थान पक्का है। ऐसे में माना जा रहा है कि टीम प्रबंधन और कप्तान के लिए इस वर्ष होने वाले आईसीसी टी-20 विश्व कप में ओपनिंग जोड़ी के चयन को लेकर सिरदर्दी हो सकती है। मौजूदा सीरीज में भी टीम का ध्यान खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर लगा है और समझा जाता है कि जल्द ही टीम का अंतिम एकादश तय हो सकता है।

कप्तान विराट ने भी हाल में कहा था कि टीम में एक सरप्राइज पैकेज हो सकता है। लेकिन फिलहाल ओपनिंग में राहुल, रोहित और शिखर के बीच जोरदार टक्कर है। श्रीलंका के खिलाफ भारत के आखिरी मैच 78 रन से जीतने के बाद संवाददाता सम्मेलन में शिखर ने कहा, फिलहाल तीनों ही बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं।

रोहित के लिए पिछला साल बहुत अच्छा रहा था। राहुल ने पिछले दो तीन महीनों में बहुत अच्छा खेला है और वह कमाल के खिलाड़ी हैं। अब मैं भी खेल रहा हूं और इस मैच में मैंने भी अपना अच्छा प्रदर्शन किया।

चयन को लेकर स्टार बल्लेबाज ने कहा, मेरे लिए चयन सिरदर्दी नहीं है। मैं इसके बारे में अधिक नहीं सोच रहा हूं क्योंकि चयन मेरे हाथों में नहीं है। मैं इस बात से खुश हूं कि मैंने हाथ आए दोनों मौकों का भरपूर फायदा उठाया और बढ़िया खेला।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने भी ट्विटर पर मजाकिया अंदाज़ में लिखा, ओपनिंग की दो जगह और तीन मजबूत ओपनर। धवन लेकिन दबाव नहीं लेते। उनका काम रन बनाना है और वह इससे खुश हैं।

ध्रवन चोट के बाद श्रीलंका के खिलाफ ट्वंटी 20 सीरीज से वापसी कर रहे हैं और दूसरे टी-20 में उन्होंने 32 तथा तीसरे मैच में 52 रन की पारियां खेलीं। वहीं राहुल ने दो मैचों में 99 रन बनाए हैं। रोहित को इस सीरीज में आराम दिया गया है।




और भी पढ़ें :