श्रीलंका दौरे पर धवन बने कप्तान,संभालेंगे यंगिस्तान की कमान

Last Updated: गुरुवार, 10 जून 2021 (23:59 IST)


किस्मत भी कैसे कैसे खेल दिखाती है। जो खिलाड़ी टी-20 टीम से निकाला गया हो। वनडे में 2 साल से शतक के लिए तरस रहा हो। उसके हाथ में अचानक से कप्तानी का लड्डू आ जाता है। के साथ कुछ ऐसा ही हुआ है।

गौरतलब है कि श्रीलंका दौरे पर दूसरे दर्ज की टीम भेजी जा रही है और क्योंकि शिखर धवन सभी जूनियरों से सीनियर हैं इसलिए कप्तानी का जिम्मा उनके हाथ में दिया गया है। जब
कोहली की अगुवाई में सीनियर टीम इंग्लैंड से दो दो हाथ कर रही होगी तब श्रीलंका मेंं धवन के खिलाड़ी लंका लड़ा रहे होंगे।


पहली बार टीम इंडिया में कप्तान शिखर धवन और कोच राहुल द्रविड़ की जोड़ी दिखेगी। टीम के मुख्य कोच के रूप में राहुल द्रविड़ का ऐलान औपचारिकता मात्र है।

श्रीलंका दौरे पर जाने वाली भारतीय क्रिकेट टीम का ऐलान हो चुका है। ने गुरुवार को अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडिल के जरिए सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हे टीम की घोषणा की है। श्रीलंका दौरे के लिए टीम की कमान शिखर धवन को सौंपी गई हैं और इस टीम में 6 युवा खिलाड़ियों को कॉल-अप प्राप्त हुआ है।

धवन को मिली कप्तानी, भुवी उपकप्तान

भारतीय क्रिकेट बोर्ड के चयनकर्ताओं ने टीम इंडिया की कप्तानी शिखर धवन को सौंपी है और उपकप्तान भुवनेश्वर कुमार को चुना गया है। पिछले काफी वक्त से सभी ये जानने के लिए उत्सुक थे कि श्रीलंका दौरे पर आखिर किसे कप्तानी सौंपी जाएगी और अब ये बोर्ड ने साफ कर दिया है।

इसके अलावा श्रेयस अय्यर को टीम में नहीं चुना गया है, जिसका सीधा मतलब है कि वह अभी पूरी तरह से फिट नहीं हुए हैं और फिटनेस हासिल करने की जद्दोजहद कर रहे हैं।

6 खिलाड़ी होंगे डेब्यू के लिए उत्साहित

बीसीसीआई द्वारा श्रीलंका दौरे के लिए घोषित की गई टीम में 6 युवा खिलाड़ियों को कॉल-अप अर्जित हुआ है। इसमें रितुराज गायकवाड़, देवदत्त पडिक्कल, नितीश राणा, कृष्णप्पा गौथम, चेतन सकारिया का नाम शामिल है। वहीं वरुण चक्रवर्ती को एक बार फिर टीम में शामिल किया गया है और उम्मीद है कि वह इस बार डेब्यू कर सकेंगे।

इन सभी खिलाड़ियों ने IPL 2021 के शुरुआती चरण में बेहतरीन प्रदर्शन किया था और अब उन्हें उसका फल मिल रहा है। अब देखना दिलचस्प होगा कि इस दौरे पर किन-किन खिलाड़ियों को डेब्यू का मौका मिलता है।



और भी पढ़ें :