लॉर्ड्स टेस्ट में क्यों नहीं शामिल हुए लॉर्ड शार्दूल? फैंस ने ट्विटर पर ऐसे लिए मजे

Last Updated: बुधवार, 11 अगस्त 2021 (21:42 IST)
लंदन: भारतीय तेज गेंदबाज चोट की वजह से के खिलाफ यहां गुरुवार से शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं। उनकी जगह एकादश (प्लेइंग इलेवन) में कौन शामिल होगा, इस बारे में अभी कोई जानकारी सामने नहीं आई है।

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने दूसरेे टेस्ट की पूर्व संध्या पर बुधवार को एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान शार्दुल के दूसरे टेस्ट में उपलब्ध न हाेने की पुष्टि की। उन्होंने कहा कि शार्दुल दूसरे टेस्ट मैच में नहीं खेलेंगे, क्योंकि उनके पैरों की मांसपेशियों में खिंचाव है। विराट ने एकादश को लेकर सवालों के जवाब में कहा कि प्लेइंग इलेवन और रविचंद्रन अश्विन के खेलने पर फैसला गुरुवार को मैच से पहले ही होगा, हालांकि उन्होंने दूसरे टेस्ट में भी चार तेज गेंदबाजों के साथ उतरने के संकेत दिए हैं।

विराट ने कहा, “ प्लेइंग इलेवन और अश्विन के खेलने पर फैसला गुरुवार सुबह होगा। हम इंग्लैंड की पिचों पर चार तेज गेंदबाजों के साथ खुद को सहज पाते हैं, लेकिन हम हालात को देखकर ही अपनी प्लेइंग इलेवन चुनेंगे। जडेजा ने रन बनाए हैं, वो हमारी बल्लेबाजी में गहराई लाते हैं। शार्दुल ठाकुर भी गेंदबाजी के अलावा हमारे लोअर ऑर्डर की बल्लेबाजी को मजबूत करते हैं। पुजारा, रहाणे और मैंने ज्यादा रन नहीं बनाए हैं। हर मैच दूसरे बल्लेबाजों के लिए भी अच्छा करने का मौका है। मैं अपनी टीम की बल्लेबाजी की गहराई को लेकर चिंतित नहीं हूं, क्योंकि पहले टेस्ट में हमारे पुछल्ले बल्लेबाजों ने भी अच्छा प्रदर्शन किया है। ”
भारतीय कप्तान ने शार्दुल के तीसरे टेस्ट तक फिट होने की बात कही है। वहीं विराट के दूसरे टेस्ट में चार तेज गेंदबाजों के साथ उतरने के संकेत के बाद मुमकिन है कि शार्दुल की जगह ईशांत शर्मा या उमेश यादव एकादश में शामिल हों।
शार्दूल ठाकुर इस साल की शुरुआत से ही अहम मौकों पर बल्ले और गेंद से टीम इंडिया के लिए योगदान दे रहे हैं। ऐसे में टेस्ट में उनका ना होना भारत के लिए एक झटका है जहां टीम इंडिया का प्रदर्शन खास नहीं रहा है। ट्विटर पर फैंस तो उन्हें लॉर्ड शार्दूल की संज्ञा दे चुके हैं। शार्दूल के बाहर होने पर फैंस के कुछ ऐसे ट्वीट्स देखने को मिले



और भी पढ़ें :