Under-19 Cricket World Cup : आखिर मैदान में क्यों भिड़ गए भारत-बांग्लादेश के क्रिकेटर?

Last Updated: सोमवार, 10 फ़रवरी 2020 (12:15 IST)
पोटचेफ्सट्रूम। 4 बार के चैंपियंन भारत को हराकर बांग्लादेश पहली बार Under-19 World Cup चैंपियन बना। बांग्लादेश ने डकवर्थ-लुईस नियम से यह फाइनल 3 विकेट से जीतकर भारत को 5वीं बार चैंपियन बनने से रोक दिया। मैच के दौरान भारत और बांग्लादेश के क्रिकेटरों में जमकर तनातनी हुई।
पहली बार चैंपियन बनी बांग्लादेश के क्रिकेटरों ने मैदान पर कई बार आपा खोया और भारतीय क्रिकेटरों से भिड़ गए। जेंटलमैन खेल कहे जाने वाले क्रिकेट में बांग्लादेशी क्रिकेटरों ने कई बार अपशब्द कहे। कई बार तो दोनों टीमों के क्रिकेटरों के बीच धक्का-मुक्की तक की नौबत आ गई। मै
च के दौरान तेज गेंदबाज शोरीफुल इस्लाम के लिए फील्डिंग करते हुए बांग्लादेश के खिलाड़ी कुछ ज्यादा ही आक्रमकता दिखा रहे थे और हर गेंद के बाद भारतीय बल्लेबाज को लेकर कुछ न कुछ कमेंट कर रहे थे।
यहां तक कि बांग्लादेश के जीत के करीब पहुंचने के बाद भी इस्लाम को कैमरे के सामने टिप्पणी करते देखा गया था। जैसे ही मैच समाप्त हुआ बांग्लादेश के मैदान के बीच पहुंच गए और आक्रामक व्यवहार करने लगे।
बांग्लादेशी कप्तान अकबर अली ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेस में अपनी टीम के खिलड़ियों के व्यवहार को लेकर अफसोस जताया और कहा कि जो हुआ, वह दुर्भाग्यपूर्ण था।

उन्होंने कहा कि हमारे कुछ गेंदबाज उत्साहित हो गए थे। मैच के बाद जो हुआ, वह दुर्भाग्यपूर्ण है। बांग्लादेशी क्रिकेटरों के इस व्यवहार की सोशल मीडिया पर काफी आलोचना की जा रही है।
(Photo courtesy: Twitter)


और भी पढ़ें :