शाहिद अफरीदी ने दिए भविष्य में क्रिकेट प्रशासन में आने के संकेत

Last Updated: शुक्रवार, 20 नवंबर 2020 (15:43 IST)
नई दिल्ली। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी का कहना है कि में आने से उन्हें कोई गुरेज नहीं हैं और भविष्य में वे इसमें हाथ आजमा सकते हैं लेकिन अभी उनका लक्ष्य यह नहीं है। अफरीदी ने कहा कि वे पाकिस्तानी क्रिकेट को शिखर पर देखना चाहेंगे और इसके लिए वे प्रशासक की जिम्मेदारी निभाने को तैयार हैं लेकिन अभी नहीं।
ALSO READ:
कप्तान पेन क्वारेंटीन होने के बाद भी पूर्व निर्धारित कार्यक्रम पर होगा एडिलेड टेस्ट : क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया
इस हरफनमौला खिलाड़ी ने बात करते हुए कहा कि मैंने इस समय पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) से जुड़ने के बारे में ज्यादा नहीं सोचा, लेकिन हां, क्यों नहीं? लंका प्रीमियर लीग द्वारा कराए गए साक्षात्कार में अफरीदी ने कहा कि किसी दिन मैं पाकिस्तान क्रिकेट में अहम भूमिका निभाना चाहूंगा और खेल को कुछ वापस करना चाहूंगा। मैं पाकिस्तान क्रिकेट को सभी प्रारूपों में विश्व क्रिकेट में शीर्ष पर देखने के लिए कुछ भी करूंगा।

पाकिस्तानी क्रिकेट के बारे में बात करते हुए अफरीदी ने बर्खास्त किए गए टेस्ट कप्तान अजहर अली के प्रति सहानुभूति दिखाई और उनका कहना है कि ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड से हारने के बाद ऐसा होना ही था। पूर्व कप्तान ने कहा कि मैं अजहर के प्रति ज्यादा कठोर नहीं होना चाहता, क्योंकि उसने अपनी कप्तानी में एक विरासत बनाने की कोशिश की।

उन्होंने कहा कि श्रीलंका के खिलाफ उनके शतक तथा श्रीलंका और बांग्लादेश दोनों के खिलाफ जीत के बावजूद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ श्रृंखला में हार और फिर इंग्लैंड से मिली हार प्रबंधन को अच्छी नहीं लगी। बाबर आजम को टेस्ट कप्तानी दिए जाने के संबंध में उन्होंने कहा कि बाबर का टी-20 के कप्तान का रिकॉर्ड भी काफी अच्छा है इसलिए उसे एक मौका देते हैं और देखते हैं कि वह दबाव से निपटने में सक्षम होता है या नहीं? (भाषा)



और भी पढ़ें :