अफरीदी ने किया अफरीदी का खुलासा, अपने खर्चे पर चोट का इलाज करा रहे हैं शाहीन

Last Updated: शुक्रवार, 16 सितम्बर 2022 (14:34 IST)
हमें फॉलो करें
श्रीलंका के खिलाफ गाले टेस्ट में फील्डिंग करते हुए पाकिस्तानी तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी के दाएं घुटने में चोट आयी थी, जिसके बाद से उनका उपचार जारी है। उनके उपचार को लेकर अब एक बड़ी खबर उनके ही होने वाले ससुर और पूर्व पाकिस्तान के कप्तान और ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी ने दी है।

शाहिद अफरीदी ने खुलासा किया है कि टी-20 विश्वकप से पहले फिट होने के लिए शाहीन अफरीदी का इलाज इंग्लैंड में शाहीन अफरीदी की जेब से हुआ है। नियम के मुताबिक पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को इस इलाज का खर्च उठाना चाहिए।शाहिद अफरीदी के इस बयान से पता चलता है कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की माली हालत कितनी खराब है।
टी-20 विश्वकप में मिली शाहीन अफरीदी को जगह

पाकिस्तान ने आगामी टी20 विश्व कप के लिए गुरुवार को चुनी गयी 15 सदस्यीय टीम में फिटनेस हासिल करने के बाद तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी की वापसी हुई है। हालांकि इंग्लैंड में उपचाराधीन शाहीन को इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली टी-20 सीरीज से बाहर रखा गया है।

मुख्य चयनकर्ता मुहम्मद वसीम ने गुरुवार को लाहौर में पीसीबी (पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड) मुख्यालय में विश्व कप के अलावा इंग्लैंड के खिलाफ आगामी सात मैचों की घरेलू टी20 श्रृंखला के लिए 18 सदस्यीय टीम की घोषणा की।

चयनकर्ताओं ने विश्व कप टीम में किसी भी प्रयोग से परहेज किया है लेकिन उन्होंने इंग्लैंड श्रृंखला के लिए दो नये खिलाड़ियों हरफनमौला आमिर जमाल और अबूझ स्पिनर अबरार अहमद को टीम में शामिल किया है। इसके अलावा मोहम्मद हारिस में रिजर्व विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर टीम से जोड़ा गया है।

हाल ही संपन्न के दौरान टीम का मध्यक्रम विफल रहा था लेकिन वसीम ने खिलाड़ियों पर विश्वास जताते हुए कहा, ‘‘ हमने उन्हीं खिलाड़ियों पर भरोसा जताया है जिन्होंने इस प्रारूप में हमें बार-बार मैच जिताए हैं और हमें यह भी लगता है कि इन खिलाड़ियों ने हमें कई सकारात्मक जीत दिलाई है।’’
टी20 विश्व कप के लिए पाकिस्तान की टीम: बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान (उपकप्तान), आसिफ अली, हैदर अली, हारिस रऊफ, इफ्तिखार अहमद, खुशदिल शाह, मोहम्मद हसनैन, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद वसीम जूनियर, नसीम शाह, शाहीन शाह अफरीदी, शान मसूद और उस्मान कादिर।

रिजर्व खिलाड़ी: फखर जमां, मोहम्मद हरिस एंड शाहनवाज़ दहनी.
इंग्लैंड के खिलाफ टी20 श्रृंखला के लिए पाकिस्तान की टीम: बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान (उपकप्तान), आमिर जमाल, अबरार अहमद, आसिफ अली, हैदर अली, हारिस रऊफ, इफ्तिखार अहमद, खुशदिल शाह, मोहम्मद हारिस, मोहम्मद हसनैन, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद वसीम जूनियर, नसीम शाह, शाहनवाज दहानी, शान मसूद और उस्मान कादिर।



और भी पढ़ें :