मंगलवार, 7 फ़रवरी 2023
  1. खेल-संसार
  2. क्रिकेट
  3. समाचार
  4. Sanjay Bangar, Team India, test match
Written By
Last Updated: बुधवार, 20 जुलाई 2016 (19:23 IST)

एंटीगा की पिच पर घास रहने की उम्मीद : बांगड़

एंटीगा। टीम इंडिया के बल्लेबाजी कोच संजय बांगड़ का मानना है कि गुरुवार से शुरू हो रहे पहले टेस्ट मैच में विकेट पर कुछ घास छोड़ी जाएगी लेकिन भारतीय खिलाड़ी धीमी और जीवंत दोनों ही पिचों पर खेलने को तैयार हैं।
मैच में जब सिर्फ 1 दिन का समय बचा है लेकिन सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम की पिच उस समय आकर्षण का केंद्र बन गई, जब पिच पर ताजी घास के कुछ हिस्से नजर आए। बांगड़ ने कहा कि एंटीगा की पिच पर हमें कुछ घास नजर आ रही है और अगर मैच शुरू होने से पहले पिच पर घास छोड़ी जाती है तो हमें इसमें हैरानी नहीं होगी। 
 
बांगड़ ने कहा कि हालांकि हमें यह देखना होगा कि कितनी घास छोड़ी जाती है। हम इस बात को ध्यान में रखकर अपनी तैयारी कर रहे हैं कि खेल आगे बढ़ने के साथ-साथ घास वाली पिचें कुछ धीमी हो जाती है इसलिए हम इस बात से अवगत हैं और इसी के अनुसार अपनी तैयारी कर रहे हैं। 
 
बल्लेबाजी कोच ने कहा कि हमने काफी अच्छी तैयारी की है, बेंगलुरु में शिविर में भी और यहां सेंट किट्स में 2 अभ्यास मैचों में भी। मुझे तो यह भी याद नहीं कि है कि पिछले 2-3 साल में टेस्ट सीरीज के लिए तैयारी करने को हमें पिछली बार कब इतना समय मिला था। हमने विभिन्न परिस्थितियों में तैयारी की है ताकि हम किसी भी परिस्थिति में खेल सकें। हमने अपनी रणनीतियों को लेकर टीम में काफी चर्चा की है जिसे हम मैदान पर क्रियान्वित करेंगे। 
 
उन्होंने कहा कि यदि आप सही गेंद डालते हैं तो आपको विकेट मिलेंगे। फिर यह मायने नहीं रखता है कि आप स्पिनर है या तेज गेंदबाज। इस पिच पर गेंदबाजों को विकेट लेने वाली गेंदें डालनी हों गी। इसके लिए हमने अपने गेंदबाजों के साथ चर्चा की है। अंतिम एकादश में एक अतिरिक्त गेंदबाज को उतारने के बारे में बांगड़ ने कहा कि इसका फैसला कप्तान और कोच को करना होगा। (वार्ता)