ड्रोन से डरे कप्तान विराट कोहली, ऋषभ पंत ने ऐसे की शरारत (वीडियो)

Last Updated: मंगलवार, 23 फ़रवरी 2021 (19:48 IST)
भारत और इंग्लैंड की सीरीज 1-1 की बराबरी पर है। दाव पर लगा है आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप । इतने गंभीर माहौल में भी अपनी शरारतों से बाज नहीं आ रहे हैं। विकेटकीपर और बल्लेबाज के बाद आज नेट सेशन में वह एक अलग ही भूमिका में दिखे।

सरदार पटेल स्टेडियम पर भारतीय टीम अगले दिन गुलाबी गेंद से खेले जाने वाले दिन रात्रि टेस्ट के लिए पसीना बहा रही थी। खिलाड़ी गंभीर मुद्रा में थे तभी सभी खिलाड़ियों का मूड बदलने के लिए विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने शरारत शुर कर दी।

उन्होंने ड्रोन का रिमोट लेकर खिलाड़ियों के आगे पीछे ऊपर नीचे से
घुमाना शुरु किया। कप्तान विराट कोहली तो एक पल के लिए चौंक ही गए कि यह कौन सी चीज उनके कान के पास आकर गुजरी।

ऋषभ पंत टीम में वही जान फूंकते हैं जो युवराज सिंह किया करते थे। पहले टेस्ट में जब खिलाड़ियों के कंधे झुके थे तब वह विकेट के पीछे हौसला अफजाई करते हुए पाए गए थे। वह काफी मजाकिया मिजाज के खिलाड़ी है जिसका प्रदर्शन आज उन्होंने नेट्स पर किया।
इस शरारत को लगभग सभी खिलाड़ियों के चेहरे पर मुस्कान ला दी। पंत की इस शरारत को बीसीसीआई ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से शेयर किया।


हाल ही में ऑस्ट्रेलिया में भारत की ऐतिहासिक जीत में अहम भूमिका निभाने वाले विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत को आईसीसी के जनवरी महीने के सर्वश्रेष्ठ पुरुष खिलाड़ी के पहले पुरस्कार के लिए चुना गया था।

23 साल के पंत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी में 97 रनों की पारी खेली जिससे भारत मैच ड्रॉ कराने में सफल रहा जबकि ब्रिसबेन में उनकी नाबाद 89 रनों की पारी की बदौलत भारत ने जीत दर्ज करते हुए ऐतिहासिक श्रृंखला जीती। इंगलैंड से हुए पहले टेस्ट में भी वह पहली पारी में 91 रन बनाकर आउट हुए जिसके कारण उनकी रैंकिग लगातार बढ़ रही है।

फिलहाल ऋषभ पंत ग्यारवी रैंक पर है वह जल्द ही आईसीसी टेस्ट रैंकिंग के टॉप 10 बल्लेबाजों में शामिल हो सकते हैं। विकेटकीपिंग में उनकी आलोचना होती है लेकिन दूसरे टेस्ट में उन्होंने कुछ शानदार कैच पकड़ कर इस सवाल का भी जवाब दे दिया है (वेबदुनिया डेस्क)



और भी पढ़ें :