इंग्लैंड से आई अच्छी खबर, Covid नेगेटिव आई ऋषभ पंत की रिपोर्ट

पुनः संशोधित सोमवार, 19 जुलाई 2021 (17:54 IST)
इंग्लैंड से भारतीय फैंस के लिए अच्छी खबर आ रही है। टीम इंडिया के विकेटकीपर-बल्लेबाज की कोविड-19 की रिपोर्ट नेगेटिव आ चुकी है। हालांकि वह 20 जुलाई से काउंटी इलेवन के साथ खेले जाने वाले 3 दिवसीय प्रैक्टिस मैच में हिस्सा नहीं ले सकेंगे। लेकिन उम्मीद जताई जा रही है कि वह दूसरे प्रैक्टिस मैच में उपलब्ध होंगे।

पंत की कोरोना रिपोर्ट 8 जुलाई को पॉजिटिव आई थी, जिसके बाद उन्होंने लंदन में अपने एक दोस्त के घर पर अपना आइसोलेशन टाइम पूरा किया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, ऋषभ पंत कोरोना संक्रमण से उबर चुके हैं और 20 जुलाई को वह बायो बबल में शामिल होने के लिए पूरी तरह तैयार हैं।


पंत के साथ, भारत के थ्रोडाउन विशेषज्ञ दयानंद गरनी ने भी टीम के होटल में रहने के दौरान वायरस के लिए सकारात्मक परीक्षण किया था। रिद्धिमान साहा और गेंदबाजी कोच भरत अरुण को भी क्वारेंटीन किया गया था। पंत और साहा दोनों के चयन के लिए सेलेक्ट काउंटी इलेवन के खिलाफ अभ्यास मैच में चयन के लिए अनुपलब्ध होने के चलते केएल राहुल विकेटकीपिंग करते नजर आ सकते हैं। हालांकि इससे पहले राहुल ने भारत के लिए सीमित ओवर क्रिकेट में कीपिंग की है।

टेस्ट चैंपियनशिप खत्म होने के बाद सभी भारतीय खिलाड़ियों ने ब्रिटेन में मन मुताबिक घूमते-फिरते अपनी 20 दिनों की छुट्टियां इंज्वॉय की थीं। तभी पंत यूरो कप मैच देखने पहुंचे थे, जहां उन्होंने दर्शकों से भरे स्टेडियम में भी मास्क नहीं लगा रखा था। जिसके चलते उन्हें काफी ट्रोलिंग का सामना करना पड़ा था। एक रिपोर्ट के मुताबिक पंत कोरोना पॉजिटिव आने से पहले डेनटिस्ट के पास गए थे। ऐसा माना जा रहा था कि उन्हें वहीं से संक्रमण मिला होगा।

4 अगस्त से इंग्लैंड-भारत के बीच टेस्ट सीरीज की शुरुआत होगी। भारत के पास सीरीज जीतने का अच्छा मौका है। पिछली बार भारत ने 2007 में राहुल द्रविड़ के नेतृत्व में इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज जीती थी, अब कप्तान विराट कोहली के पास इतिहास रचने का बड़ा मौका है।



और भी पढ़ें :