'टीम इंडिया पाक के खिलाफ ही नहीं एशिया कप भी जीतेगी', पोंटिंग ने दिया बयान (Video)

Last Updated: मंगलवार, 16 अगस्त 2022 (19:28 IST)
हमें फॉलो करें
दुबई: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान ने को एशिया के प्रमुख क्रिकेट आयोजन 'एशिया कप' को जीतने का दावेदार बताया है।

पॉन्टिंग ने शुक्रवार को 'आईसीसी रिव्यू' के नये एपिसोड में कहा, "सिर्फ ही नहीं, बल्कि किसी भी टूर्नामेंट में भारत को हराना मुश्किल होता है। उनकी गहराई निश्चित रूप से अन्य टीमों की तुलना में बेहतर है और मुझे लगता है कि भारत एशिया कप जीतेगा।"

पॉन्टिंग ने यह भी कहा कि एशिया कप में भारत और के बीच होने वाले बहुप्रतीक्षित मैच में भारत का पलड़ा भारी है।पॉन्टिंग ने 28 अगस्त को होने वाले मैच के बारे में कहा, "मैं पाकिस्तान के खिलाफ उस मुकाबले को जीतने के लिए भारत के साथ रहूंगा। मैं पाकिस्तान की उपेक्षा नहीं कर रहा क्योंकि वे एक अविश्वसनीय क्रिकेट राष्ट्र हैं जो लगातार बेहतरीन खिलाड़ियों को मंच देते हैं।"
8 बार भारत तो 5 बार जीता है पाकिस्तान

गौरतलब है कि भारत और पाकिस्तान एशिया कप में 14 बार आमने-सामने आये हैं जिसमें भारत ने आठ बार जीत दर्ज की है जबकि पांच बार नतीजा पाकिस्तान के पक्ष में रहा है। एक मैच बारिश में धुलने के कारण रद्द हुआ है।

पॉन्टिंग ने भारत-पाकिस्तान मुकाबले की लोकप्रीयता के बारे में कहा, "एक क्रिकेट प्रेमी होने के नाते, जब भी इस तरह के मुकाबले होते हैं तो बैठकर देखना हमेशा अच्छा होता है क्योंकि हर चीज़ का स्तर बढ़ जाता है।"

भारत ने खिलाड़ियों के अत्यधिक रोटेशन के बावजूद इस सत्र में अपने 21 टी20 मैचों में से 17 में जीत दर्ज की है।

पॉन्टिंग ने यह भी कहा कि यदि मोहम्मद शमी को टी20 विश्व कप के लिये टीम में शामिल किया जाता है तो वह शीर्ष टूर्नामेंट में भारत के लिये महत्वपूर्ण खिलाड़ी साबित हो सकते हैं।मोहम्मद शमी पिछले साल संयुक्त अरब अमीरात में हुए टी20 विश्व कप 2020 के बाद टी20 टीम से बाहर हैं।

पॉन्टिंग ने कहा, "वह बहुत लंबे समय से भारत के लिये एक अच्छे गेंदबाज़ रहे हैं। मेरा मानना है कि टी20 क्रिकेट में भारत के पास शमी से बेहतर गेंदबाज हैं, और उन्होंने एशिया कप के लिये भी तीन तेज गेंदबाजों का ही चयन किया है। अगर विश्व कप के लिये चार तेज गेंदबाज चुने जाते हैं तो चौथा नाम उनका हो सकता है।"(वार्ता)



और भी पढ़ें :