नेट प्रैक्टिस की परवाह नहीं, मेरे खिलाड़ियों को आराम की जरूरत : शास्त्री

Last Updated: सोमवार, 10 दिसंबर 2018 (19:51 IST)
एडिलेड। के रवि शास्त्री ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट में मिली जीत से खासे उत्साहित हैं। उन्होंने स्पष्ट शब्दों में कह दिया कि पर्थ टेस्ट के लिए नेट अभ्यास की उन्हें फिलहाल परवाह नहीं, क्योंकि खिलाड़ियों को अभी आराम की जरूरत है।

विराट कोहली की अगुवाई में भारत ने सोमवार को में पहला टेस्ट 31 रनों से जीतकर 4 टेस्टों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। भारत 70 वर्षों में पहली बार ऑस्ट्रेलिया में जीत इतिहास रचना चाहता है। हालांकि कोच शास्त्री टीम की पहली जीत से काफी उत्साहित हैं और 14 दिसंबर से पर्थ में शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट को लेकर ज्यादा चिंतित नहीं दिख रहे हैं।
कप्तान विराट के करीबी माने जाने वाले शास्त्री ने मैच के बाद टीम के अभ्यास को लेकर कहा कि जाए भाड़ में, अभी मेरे खिलाड़ियों को आराम की जरूरत है। खिलाड़ियों को अभी केवल आराम करना चाहिए। आप केवल वहां आएं अपनी उपस्थिति दर्ज कराएं और होटल रूम में वापिस चले जाएंगे।
कोच ने कहा कि हम जानते हैं कि पर्थ की पिच काफी तेज है और यहां पर तेज गेंदबाजों को फायदा मिल सकता है। लेकिन दूसरे मैच की तैयारियों में जुटने से पहले टीम इंडिया के सभी खिलाड़ियों को आराम कर तरोताजा होना जरूरी है, हालांकि उम्मीद है कि अपनी जमीन पर मैच हारने से चिंतित मेजबान ऑस्ट्रेलिया दूसरे मैच में जोरदार वापसी कर सकता है।

शास्त्री ने जीत पर खुशी जताते हुए कहा कि हमने इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका में पहले टेस्ट हारे थे लेकिन ऑस्ट्रेलिया में पहला मैच जीतने से खिलाड़ियों का मनोबल काफी ऊंचा हुआ है और सभी में इस जीत को लेकर बहुत खुशी है। (वार्ता)


और भी पढ़ें :