केएल राहुल की शतकीय पारी ने जीता इस पाकिस्तानी पूर्व खिलाड़ी का दिल

पुनः संशोधित शुक्रवार, 13 अगस्त 2021 (13:25 IST)
लॉर्ड्स के एतिहासिक मैदान पर जब खेल शुरु हुआ तो लग रहा था कि दिन के अंत में रोहित शर्मा सुर्खियों में होंगे क्योंकि वह काफी आक्रमक खेल दिखा रहे थे। वहीं केल राहुल धीरे धीरे अपनी पारी को आगे बढ़ा रहे थे। इसका अंदाजा इस ही बात से लगाया जा सकता है कि जब 126 रनों पर भारत का पहला विकेट गिरा तो रोहित शर्मा 83 पर खेल रहे थे।

लेकिन खरगोश और कछुए की कहानी की तरह ने भी पिच पर समय बिताने के बाद बेहतरीन कवर ड्राइव और कट शॉट खेले। कट शॉट से ही उन्होंने लॉर्ड्स के मैदान पर अपनी पहला और करियर का छठवां शतक पूरा किया। अभी भी केएल राहुल 248 गेंदो के साथ 12 चौके और 1 छक्का लगाकर 127 रनों पर नाबाद हैं।

केएल राहुल की इस पारी की तारीफ ना केवल ड्रेसिंग रूम में हुई बल्कि पाकिस्तान के पूर्व बल्लेबाज रमीज राजा ने भी उनकी तारीफों में पुल बांधे।
उन्होंने अपने यू ट्वयूब चैनल पर यह कहा कि तकनीकी रूप से देखा जाए तो केएल राहुल की पारी बहुत सशक्त थी। उन्होने अपने रक्षात्मक रवैये पर भरोसा दिखाया जो इंग्लैंड की परिस्थिती में जरूरी भी होता है।

कहीं से भी यह नहीं लग रहा था कि केएल राहुल एक वनडे के बल्लेबाज है। वह तुरंत सफेद लिबास की परिस्थिती मे ढल गए और बताया कि इंग्लैंड की मुश्किल पिचों पर कैसे बल्लेबाजी की जाती है। उन्होंने बताया कि मानसिक रुप से वह कितने मजबूत हैं और एक उच्च कोटि की पारी खेली।

रमीज ने कहा कि उनको लगाता है कि अगर भारत 350- 450 रनों के बीच में रन बना देता है फिर इंग्लैंड के लिए इस टेस्ट मैच में मुश्किल खड़ी हो जाएगी।

गौरतलब है कि केएल राहुल को अंतिम ग्यारह में जगह मयंक अग्रवाल और शुभमन गिल की अनुपस्थिती में मिली है। उन्होंने चयनकर्ताओं द्वारा दिए गए इस मौके को क्या खूब भुनाया है।

पहले टेस्ट की पहली पारी में वह शतक चूक गए थे और उन्होने 84 रन बनाए थे लेकिन लॉर्ड्स पर उन्होंने यह गलती नहीं की और शतक जड़ा। वह अब तक इस सीरीज में भारत के सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज भी हैं।
उनका नाम की हॉनरी बोर्ड पर तो आ गया है पर आज वह इस शतक को दोहरे शतक में तब्दील करना चाहेंगे। (वेबदुनिया डेस्क)



और भी पढ़ें :