1. खेल-संसार
  2. क्रिकेट
  3. समाचार
  4. Rajasthan Royals new jersey unveiled
Written By
Last Updated: सोमवार, 5 अप्रैल 2021 (15:27 IST)

राजस्थान रॉयल्स की पुरानी गुलाबी जर्सी में जुड़ा नया नीला रंग (वीडियो)

जयपुर:राजस्थान रॉयल्स ने नौ अप्रैल से शुरू हो रहे इंडियन प्रीमियर लीग के नये सत्र के लिये अपनी जर्सी का अनावरण स्टेडियम में लाइव शो के जरिये किये।आईपीएल शुक्रवार को मुंबई में शुरू होगा।
 
सवाई मानसिंह स्टेडियम पर थ्री डी प्रोजेक्शन और लाइट शो के बीच रॉयल्स की जर्सी का अनावरण हुआ। इसका सीधा प्रसारण स्टेडियम से दुनिया भर के दर्शकों और मुंबई में बायो बबल में रह रहे रॉयल्स के खिलाड़ियों के लिये किया गया।
 
टीम ने एक विज्ञप्ति में कहा,‘‘ यह शो उन सभी बातों का जश्न था जो राजस्थान के प्रशंसकों के दिल के करीब है यानी स्टेडियम, जयपुर, राजस्थानी संस्कृति और यहां का परिदृश्य। इसमें यह भी बताया गया कि रेडबुल के साथ मिलकर कैसे टीम तेजी से नये सुझावों के साथ आगे बढ रही है।’’
 
आईपीएल के सबसे महंगे खिलाड़ी दक्षिण अफ्रीका के क्रिस मौरिस ने कहा ,‘‘ 2015 से अब तक जर्सी में काफी बदलाव आये हैं। यह बेहद खूबसूरत जर्सी है।’’
राजस्थान रॉयल्स ने इस बार आईपीएल 2021 का सबसे महंगा खिलाड़ी क्रिस मॉरिस को अपनी झोली में डाला है। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर द्वारा रीलीज किए गए क्रिस मॉरिस को राजस्थान रॉयल्स ने 16.25 करोड़ में खरीदा है। 
 
इसके अलावा 7 खिलाड़ी भी राजस्थान ने खरीदे थे जिसमें ऑलराउंडर शिवम दुबे, को 4 करोड़ 40 लाख में, चेतन सकारिया को 1 करोड़ 20 लाख में, बांग्लादेश के बाएं हाथ के गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान को 1 करोड़ में, इंग्लैंड के लियाम लिंग्विस्टोन को 75 लाख में और केसी करियप्पा, आकाश सिंह और कुलदीप यादव को 20 लाख में खरीदा था।
 
टीम के लिए चिंता की बात बस जोफ्रा आर्चर हैं जिनकी उंगली से हाल ही में सर्जरी द्वारा कांच का टुकड़ा निकाला गया था। इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड के सूत्रों के अनुसार उनकी उपलब्धता पर संदेह है लेकिन 4 मैचों के बाद वह राजस्थान की टीम के साथ जुड़ सकते हैं। 

इस बार टीम की कमान युवा और ऊर्जावान कप्तान संजू सैमसन के हाथों में होगी। कई सीजन से कप्तानी संभाल रहे स्टीव स्मिथ को फ्रैंचाइजी ने रीलीज कर दिया था और उन्हें 1.5 करोड़ के बेस प्राइस पर दिल्ली कैपिटल्स ने खरीद लिया था।