गुरुवार, 2 फ़रवरी 2023
  1. खेल-संसार
  2. क्रिकेट
  3. समाचार
  4. Rahul Dravid Promises a Full strength Team India on the ground from Next Year
Written By
पुनः संशोधित गुरुवार, 8 दिसंबर 2022 (14:01 IST)

द्रविड़ ने दिया दिलासा, जनवरी 2023 से ‘फुल स्ट्रेंथ’ वनडे टीम दिखेगी मैदान पर

मीरपुर: भारतीय टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ का मानना है कि जनवरी से पूरी संभावना है कि भारत के पास ‘फुल स्ट्रेंथ’ की वनडे टीम होगी जो अगले आठ-नौ महीनों से अक्टूबर-नवंबर में होने वाले विश्व कप तक लगातार खेलेगी।

भारत का वनडे प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा है जिसमें न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के खिलाफ लगातार श्रृंखला में हार शामिल है। इसमें कार्यभार प्रबंधन के कारण काफी अलग टीम उतारी गयी।यह पूछने पर कि बल्लेबाजी और गेंदबाजी मध्य के ओवरों में समस्या बनती जा रही है तो द्रविड़ ने कहा कि पूरी टीम का नहीं होना आसान नहीं रहा है।

द्रविड़ ने मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा, ‘‘हमारे नजरिये से देखें तो खेलना इतना आसान नहीं रहा है। हमारे पास पूरी टीम नहीं थी। उम्मीद करते हैं कि जनवरी से हमें घरेलू श्रृंखला में खेलने के लिये पूरी टीम मिल जायेगी, लेकिन यह चोटों पर निर्भर करेगा। हमें आईपीएल से पहले नौ वनडे (3 न्यूजीलैंड, 3 श्रीलंका और 3 आस्ट्रेलिया के खिलाफ) खेलने हैं और उम्मीद करते हैं कि हमें इन मैचों के लये एक स्थिर टीम मिलेगी। ‘‘

उन्होंने कहा, ‘‘पिछले दो वर्षों में हम टी20 को काफी अधिक प्राथमिकता दे रहे थे क्योंकि दो विश्व कप खेलने थे। अगले आठ-दस महीनों में हमारी प्राथमिकता वनडे क्रिकेट होगी। प्रारूपों में ढलना इतना आसान नहीं है। ’’द्रविड़ ने कहा, ‘‘हमारे सफेद गेंद के विशेषज्ञों को कुछ आराम मिलेगा क्योंकि टेस्ट मैच खेले जायेंगे। ’’(भाषा)
ये भी पढ़ें
Hockey World Cup से पहले भुवनेश्वर, राउरकेला में बिछीं नयी पिचें (Pics)