राहुल द्रविड़ कोच के लिए सर्वश्रेष्ठ विकल्प : पोंटिंग

मुंबई| पुनः संशोधित सोमवार, 16 मई 2016 (23:57 IST)
मुंबई। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान और मुंबई इंडियंस के ने कहा कि पूर्व बल्लेबाज राहुल द्रविड़ भारतीय क्रिकेट टीम के कोच के पद के लिए सर्वश्रेष्ठ विकल्प है। 
        
पोंटिंग ने सोमवार को यहां एक कार्यक्रम में कहा कि कोच नियुक्त करने का फैसला बीसीसीआई को करना है, मुझे नहीं। उन्हें भारतीय कोच चाहिए या विदेशी। मुझे नहीं लगता कि बीसीसीआई को द्रविड़ से बेहतर विकल्प मिलेगा। यदि द्रविड़ की इसमें रुचि है तो वह बेहतरीन कोच साबित होंगे।'
 
मुंबई इंडियंस के कोच पोंटिंग ने यहां स्कूली बच्चों के लिए  एक कोचिंग क्लीनिक के संचालन के बाद मीडिया से बात की। पोंटिंग के साथ शेन बांड, जोंटी रोड्स और मुंबई इंडियंस के खिलाड़ी पार्थिव पटेल तथा क्रृणाल पांड्या भी मौजूद थे। 
       
पोंटिंग ने कहा कि पूर्व बल्लेबाज द्रविड़ को खेल के तीनों प्रारुपों की समझ है और काफी अनुभव भी है चूंकि वह आईपीएल में काम कर चुके हैं। वह बेहतरीन उम्मीदवार है लेकिन यह इस बात पर निर्भर करता है कि बीसीसीआई क्या सोचता है और कप्तान क्या चाहते हैं। विराट को टेस्ट टीम का कोच कैसा चाहिए, बीसीसीआई उसकी जरुर सुनेगा।
        
अपनी कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया को विश्व कप जीताने वाले पोंटिंग ने कहा कि वह नहीं चाहते कि एशेज टेस्ट सीरीज डे नाइट हों क्योंकि इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच इस टेस्ट सीरीज की परंपरा अच्छी रही है। (वार्ता) 



और भी पढ़ें :