IND vs SL: राहुल चाहर ने लपका अद्भुत कैच, ड्रेसिंग रूम से लेकर मैदान तक हर कोई रह गया हैरान (वीडियो)

पुनः संशोधित बुधवार, 28 जुलाई 2021 (22:38 IST)
कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में इस समय श्रीलंका और भारत के बीच दूसरा टी20 मुकाबला खेला जा रहा है, जहां टीम इंडिया के युवा स्पिनर ने अपने एक अद्दभुत कैच से सभी को खासा प्रभावित किया।

मैच की शुरुआत श्रीलंका के टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने के साथ हुई थी और भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए अपने निर्धारित 20 ओवरों के खेल में पांच विकेट के नुकसान पर 132 रनों का स्कोर बनाया। मैच में श्रीलंका के सामने 133 रनों का स्कोर था और धीमी विकेट को देखते हुए इस मैच का रोमांचक होना तय माना जा रहा था।


इस लक्ष्य का पीछा करते हुए श्रीलंका की काफी खराब शुरुआत देखने को मिली और तीसरे ही ओवर में उपकप्तान भुवनेश्वर कुमार ने अविष्का फर्नांडो (11) को आउट कर मैदान से बाहर का रास्ता दिखाया। हालांकि, इस विकेट का पूरा श्रेय राहुल चाहर के खाते में गया।

दरअसल, राहुल ने बाउंड्री लाइन पर एक ऐसा कैच पकड़ा, जिसे देखकर हर कोई दंग रह गया। हुआ कुछ यूं कि अविष्का फर्नांडो ने भुवनेश्वर कुमार की गेंद को स्क्वायर लेग की दिशा में एक बड़े शॉट के लिए खेला लेकिन सीमा रेखा के पास फील्डिंग कर रहे राहुल चाहर ने बेहतरीन सूझबूझ दिखाते हुए पहले गेंद को बाउंड्री लाइन के अंदर जाने से रोका, बाहर की ओर फेंका और उसके बाद बढ़िया बैलेंस बनाते हुए वापस मैदान के अंदर आए और कैच लपका।


चाहर का यह कैच देखने के बाद मैदान पर मौजूद हर एक खिलाड़ी और ड्रेसिंग रूम में बैठा भारतीय टीम के हर एक सदस्य को राहुल के लिए जोरदार तालियां बजाते हुए देखा गया। साथ ही सोशल मीडिया पर भी उनके कैच का वीडियो छाया हुआ है।



और भी पढ़ें :