पुजारा ने कहा, "2 टेस्ट पर है ध्यान, IPL 2021 के बारे में बाद में सोचा जाएगा"

Last Updated: शनिवार, 20 फ़रवरी 2021 (20:46 IST)
अहमदाबाद: भारतीय बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने कहा कि (इंडियन प्रीमियर लीग) में भाग लेना इस साल उनके काउंटी क्रिकेट खेलने की दिशा में रुकावट पैदा नहीं करेगा। वह आईपीएल के बाद काउंटी क्रिकेट खेलने के बारे में फैसला लेंगे। लेकिन सबसे पहले उनका ध्यान के खिलाफ होने वाले अगले दोनों टेस्टों पर लगा है।
पुजारा ने यहां शनिवार को एक वर्चुअल संवाददाता सम्मेलन में कहा, ''सबसे पहले तो मैं कहना चाहूंगा कि मैं आईपीएल का हिस्सा बनकर बहुत खुश हूं। आईपीएल फिर से वापसी करके अच्छा लग रहा है। मुझे चुनने के लिए मैं (सीएसके) टीम को धन्यवाद देना चाहता हूं। अगर मैं काउंटी क्रिकेट की बात करूं तो मुझे लगता है कि इंग्लैंड के साथ उसके यहां खेलने से पहले मेरे पास पर्याप्त समय होगा। आईपीएल खत्म होने के बाद मेरे पास काउंटी क्रिकेट खेलने के लिए समय होगा। इंग्लैंड में टेस्ट श्रृंखला शुरू होने के बाद भी हमारे पास इंग्लैंड में कुछ अभ्यास मैच हैं। आईपीएल के बाद काफी क्रिकेट है। ''

भारतीय टेस्ट क्रिकेट की रीढ़ पुजारा ने कहा, ''सच बताऊं तो मैं हमेशा आईपीएल जैसा क्रिकेट का संक्षिप्त प्रारूप खेलना चाहता हूं। आईपीएल ने बहुत सारे महान क्रिकेटर बनाए हैं, कुछ युवा प्रतिभाएं जो हमें आईपीएल के माध्यम से मिली हैं। वास्तव में इसने भारतीय टीम की मदद की है। एक बार यह टेस्ट श्रृंखला खत्म हो जाए तब मेरा ध्यान सिर्फ आईपीएल पर हाेगा और आईपीएल के खत्म होते ही मैं काउंटी क्रिकेट के बारे में सोचूंगा। फिर इंग्लैंड के खिलाफ एक बड़ी श्रृंखला आने वाली है। मुझे पूरी उम्मीद है कि हम विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल भी खेलेंगे जो जून में है।
उन्होंने कहा कि फिलहाल मेरा पूरा ध्यान इंग्लैंड के साथ अगले और अंतिम दो टेस्ट मैचों पर है। विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए क्वालीफाई करने के लिए ये दोनों टेस्ट हमारे लिए महत्वपूर्ण हैं। खासतौर पर गुलाबी गेंद टेस्ट बहुत महत्वपूर्ण है, मैं इसी पर ध्यान केंद्रित कर रहा हूं।

पुजारा ने आईपीएल में अब तक 30 मैच खेले हैं। वह आखिरी बार 2014 में पंजाब के लिए आईपीएल खेले थे और इस साल पंजाब की टीम फाइनल में पहुंची थी। आईपीएल की इस सत्र में पुजारा पीली जर्सी में नजर आएंगे।

क्लासिक टेस्ट बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा की गुरुवार को 7 साल बाद इंडियन प्रीमियर लीग में वापसी हुई जब चेन्नई सुपरकिंग्स ने आईपीएल की खिलाड़ियों की नीलामी में उन्हें 50 लाख रुपए के बेस प्राइस पर खरीद लिया।

पिछले कुछ टूर्नामेंटों में किसी भी फ्रेंचाइजी ने पुजारा को नहीं खरीदा था लेकिन इस बार नीलामी में बिकने के बाद 33 साल के इस खिलाड़ी ने ट्वीट किया- भरोसा दिखाने के लिए धन्यवाद। इसे लेकर उत्सुक हूं। चेन्नई सुपरकिंग्सने जब पुजारा को खरीदा तो हॉल में मौजूद सभी लोगों ने तीन बार की चैंपियन टीम की इसके लिए सराहना करते हुए तालियां बजाई।(वार्ता)



और भी पढ़ें :