पृथ्वी शॉ ने शतक जड़कर वापसी की, भारत ए दूसरे अभ्यास मैच में भी 12 रनों से जीता

Prithvi Shaw
पुनः संशोधित रविवार, 19 जनवरी 2020 (17:01 IST)
लिंकन। पृथ्वी शॉ ने के लिए न्यूजीलैंड एकादश के खिलाफ दूसरे के दौरान 100 गेंद में 150 रन की आक्रामक पारी खेलकर चोट के बाद शानदार तरीके से वापसी की। भारतीय सीनियर टीम में वापसी की कोशिश में जुटे 20 साल के शॉ ने इस बेहतरीन पारी के दौरान 22 चौके और 2 छक्के जमाए।

भारत ए ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 49.2 ओवर में 372 रन का स्कोर बनाया और 12 रन से जीत हासिल की। जवाब में न्यूजीलैंड एकादश की टीम जैक बॉयल की 130 रन की शतकीय पारी के बावजूद निर्धारित 50 ओवर में 6 विकेट पर 360 रन बनाकर हार गई।

पृथ्वी शॉ की पारी से निश्चित रूप से चयनकर्ता खुश होंगे क्योंकि उन्हें न्यूजीलैंड में टेस्ट श्रृंखला के लिए टीम का चयन करना है। पहला टेस्ट 21 फरवरी से हैमिल्टन के बेसिन रिजर्व में शुरू होगा और दूसरा मैच 29 फरवरी से क्राइस्टचर्च के हेगले ओवल में खेला जाएंगा।

8 महीने के डोपिंग प्रतिबंध से वापसी करने के बाद शॉ शानदार फॉर्म में थे लेकिन मुंबई के कर्नाटक के खिलाफ शुरुआती रणजी ट्रॅफी मैच के शुरुआती दिन उनके कंधे में चोट लग गई जिससे वह न्यूजीलैंड में भारत ए के पहले अभ्यास मैच में नहीं खेल पाए।

चोट से उबरने के बाद शॉ ने इस शानदार पारी से अपने इरादे जाहिर कर दिए। शॉ के अलावा विजय शंकर ने 41 गेंद में 58 रन की पारी खेली। भारत ने पहला अभ्यास मैच 92 रन से जीता था।


और भी पढ़ें :