इस तरह हुई मोहम्मद शमी और पाक मॉडल अलिश्बा की दोस्ती...

मोहम्मद शमी और उनकी पत्नी हसीन जहां के बीच जारी विवाद के बीच अब पाकिस्तान मॉडल अलिश्बा ने भी अपनी चुप्पी तोड़ दी है। अलिश्बा ने बताया कि किस तरह उनकी शमी के साथ दोस्ती हुई। गौरतलब है कि हसीन ने शमी और अलिश्बा के रिश्तों को लेकर भी संगीन आरोप लगाए थे।

अलिश्बा ने कहा कि वह और शमी सिर्फ अच्छे दोस्त हैं। 2017 में चैंपियंस ट्रॉफी फाइनल में पाकिस्तान के हाथों हारने के बाद उन्होंने शमी को पहली बार मैसेज किया था। अलिश्बा के मुताबिक उसने शमी को इंस्टाग्राम पर फॉलो किया था और वहां से उससे जान-पहचान हुई। और लोगों की तरह मैं भी शमी की एक मामूली-सी फैन हूं।

विराट कोहली के नेतृत्व वाली टीम इंडिया को पाकिस्तान के हाथों 180 रन की करारी मात झेलनी पड़ी थी। हार के बाद टीम इंडिया के खिलाड़ी जब ड्रेसिंग रूम की तरफ जा रहे थे, तब एक पाकिस्तानी फैन ने शमी को चिल्लाकर कहा, 'बाप कौन है।' 28 वर्षीय तेज गेंदबाज इस बात से खुश नहीं हुए और वह उस फैन से भिड़ गए।
इसके बाद मैं जानना चाहती थी कि कौन है ये मोहम्मद शमी, जिसकी पाकिस्तानी फैन से लड़ाई हुई थी। मैंने फिर शमी को फॉलो किया और उसे मैसेज किया। उसने मुझे पिछले साल के जून महीने में मेरे मैसेज का जवाब दिया और फिर यहां से ही उनसे मेरी दोस्ती शुरू हुई।

अलिश्बा ने कहा कि उनके लाखों फॉलोअर्स हैं और मैं भी उनमें से एक हूं। मैंने उन्हें कई मैसेज किए हैं। मुझे इंसान के रूप में शमी बहुत पसंद हैं। किसी भी फैन के समान मैं भी अपने आदर्श से मिलने का सपना देखती थी। अलिश्बा के मुताबिक शमी पर जो फिक्सिंग के आरोप लगाए जा रहे हैं, वे सारे बेबुनियाद हैं। मैं किसी भी तरह की जांच के लिए पूरी तरह तैयार हूं।
जब उससे पूछा गया कि क्या आप शमी से में मिली थीं? इस बात को अलिश्बा ने स्वीकार करते हुए कहा कि दुबई के शारजाह में मेरा आना-जाना लगा रहता है क्योंकि वहां मेरी बहन भी रहतीं है। अलिश्बा ने कहा कि हर किसी की तमन्ना होती है कि वह किसी सेलिब्रिटी से मिले। मेरी भी यह तमन्ना थी और इत्तेफाक से मेरी मुलाकात उनके साथ दुबई में हुई।
सनद रहे कि पिछले कई दिनों से मोहम्मद शमी और उनकी पत्नी हसीन जहां का भारतीय मीडिया की सुर्खियां बना हुआ है। किसी नेशनल टीवी चैनल पर शमी अपनी बात रखते हैं तो कहीं हसीन जहां। शमी समझौता करना चाहते हैं ताकि उनकी बेटी का भविष्य खराब न हो तो दूसरी तरफ हसीन जहां शमी और उनके परिवार को सबक सिखाने की लड़ाई लड़ रही है।
शमी की पत्नी ने कोलकाता थाने में बाकायदा घरेलू हिंसा और उत्पीड़न के आरोपों की रिपोर्ट दर्ज करवाई है। इसी सि‍लसिले में सोमवार को कोलकाता की अदालत के बंद कमरे में उनके बयान दर्ज हुए। हसीन का यह भी कहना है कि शमी के भाई ने पिछले साल 7 दिसम्बर को उनके साथ बलात्कार किया था।

शमी की पत्नी ने ही सबसे पहली बार मीडिया में आकर अपने पति की करतूतों को जगजाहिर किया था। उन्होंने फोन रिकॉर्डिंग का सबूत भी पेश किया था जिसमें शमी स्वीकार कर रहे थे कि वे दुबई में अलिश्बा से मिले थे। शमी को यह भी कहते सुना गया था कि उन्हें अलिश्बा से मोहम्मद भाई के पैसे लेने हैं जो लंदन में रहते हैं।

हालांकि इन आरोपों को सिरे से खारिज करते हुए शमी ने कहा था कि सोशल मीडिया पर तकनीक के जरिए कुछ भी किया जा सकता है। जब उनसे अलिश्बा और मोहम्मद भाई के पैसे के लेनदेन के बारे में पूछा गया था तो उन्होंने इसका जवाब नहीं दिया। शमी ने तो यहां तक कहा कि ब्रिटेन के कारोबा‍री मोहम्मद भाई के अच्छे संबंध भारतीय टीम के कई खिलाड़ियों से रहे हैं।

इसी बीच शनिवार को शमी के खिलाफ मैच फिक्सिंग के आरोप लगाने वाली उनकी पत्नी हसीन जहां से भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की भ्रष्टाचार निरोधक इकाई (एसीयू) के अधिकारियों ने कोलकाता पहुंचकर मुलाकात की। का संचालन कर रही प्रशासकों की समिति (सीओए) के अध्यक्ष विनोद राय ने एसीयू को शमी पर लगे कथित मैच फिक्सिंग के आरोपों की जांच करने और अपनी रिपोर्ट सात दिन में देने के निर्देश दिए थे।



और भी पढ़ें :