4 में से सिर्फ 1 मैच जीतकर ही पाकिस्तान ने टी-20 विश्वकप विजेता वेस्टइंडीज से जीत ली सीरीज

पुनः संशोधित बुधवार, 4 अगस्त 2021 (12:57 IST)
गयाना: और दोनों को एक और निराशाजनक दिन का सामना करना पड़ा, क्योंकि दोनों टीमों के बीच यहां मंंगलवार को चौथा भी तीन ओवर के खेल के बाद बारिश से धुल गया। मैच के बारिश के कारण रद्द होने के साथ ही चार मैचों की सीरीज 1-0 से पाकिस्तान के नाम हो गई।

सीरीज का दूसरा मैच एकमात्र मैच रहा जो पूरा हो पाया, जिसमें मेहमान टीम पाकिस्तान ने मेजबान को सात रन से हराया और सीरीज अपने नाम की। इससे पहले शुरुआती मैच में नौ और तीसरे मैच में महज 1.2 ओवर का खेल ही हो पाया।

उल्लेखनीय है कि क्रिकेट वेस्ट इंडीज और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने मूल रूप से निर्धारित पांच मैचों की इस श्रृंखला से एक मैच काटने के लिए पारस्परिक रूप से सहमति व्यक्त की, क्योंकि इससे पहले खेली गई वेस्ट इंडीज-ऑस्ट्रेलिया एकदिवसीय श्रृंखला कोरोना से प्रभावित हुई थी। सीरीज के ये चार मैच दोनों टीमों के लिए बेहद महत्वपूर्ण थे, क्योंकि दोनों टीमें इस साल के अंत में टी-20 विश्व कप की ओर बढ़ रही हैं।वेस्टइंडीज 2016 टी-20 विश्वकप की विजेता है और उसके लिए इस विश्वकप में अभ्यास ना मिल पाना एक झटका है।
चौथे मैच में बारिश के मौसम के मद्देनजर मेजबान वेस्ट इंडीज टीम ने टॉस जीत कर बल्लेबाजी चुनी। सलामी बल्लेबाज आंद्रे फ्लेचर ने पाकिस्तान के अनुभवी स्पिनर मोहम्मद हफीज के खिलाफ शुरुआती ओवर में 14 रन बनाए, जबकि यूनीवर्स बॉस क्रिस गेल ने मोहम्मद वसीम जूनियर के खिलाफ अगले ओवर में 12 रन बनाए। हसन अली ने तीसरे ओवर में चार रन देकर रन रेट को नियंत्रण में किया और इन तीन ओवरों के बाद बारिश ने मैच को प्रभावित किया और अंत में अधिकारियों को मैच रद्द करना पड़ा।(वार्ता)



और भी पढ़ें :