करोड़ों में बने पाकिस्तान के इस क्रिकेट स्टेडियम में अब उग रही हैं सब्जियां (वीडियो)

Last Updated: शुक्रवार, 20 अगस्त 2021 (11:53 IST)
हमें फॉलो करें
का अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बुरा हाल इस कारण है क्योंकि यहां का घरेलू क्रिकेट मृतप्राय हो गया है। साल 2009 में श्रीलंका क्रिकेट टीम पर हुए हमले के बाद टीमों ने यहां पर खेलने से मना कर दिया। इसके बाद ज्यादातर टीमें पाकिस्तान के साथ संयुक्त अरब अमीरात में ही क्रिकेट खेलती हुई दिखी।

बड़ी मुश्किल से एक दो साल पहले कुछ टीमों ने पाकिस्तान में वापस क्रिकेट खेलना शुरु किया है।हालांकि पाकिस्तान के एक स्टेडियम की बदहाली अब सुर्खियों में तब्दील हो गई है।

एक स्थानीय न्यूज चैनल ने यह खुलासा किया है कि करोड़ो की लागत से बना के प्रांत में स्थित में अब कद्दू और मिर्ची जैसी सब्जियां उगाई जा रही है।

इस स्टेडियम में प्रैक्टिस एरिया, पवैलियन सहित और भी बड़ी सुविधाएं मौजूद थी क्योकि स्टेडियम का लक्ष्य पाकिस्तान को अच्छे क्रिकेटर्स निकाल कर देना था लेकिन अब यह स्टेडियम खेत में बदल चुका है और यहां पर घास की जगह सब्जिंया देखने को मिल रही है। इस स्टेडियम का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है।
इस स्टेडियम को पंजाब प्रांत में होने वाले घरेलू मैचों का आयोजन करना था लेकिन इस स्टेडियम की अभी की हालत देखकर ऐसा लग रहा है कि ऐसा होना संभव नहीं है। पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज ने इस स्टेडियम की ऐसी हालत देखकर दुख जताया है और कहा कि ऐसा नहीं होना चाहिए था। (वेबदुनिया डेस्क)



और भी पढ़ें :