न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को 95 रनों से हराया

पुनः संशोधित शुक्रवार, 22 जनवरी 2016 (23:01 IST)
हमें फॉलो करें
वेलिंगटन। ऑलराउंडर के जबर्दस्त प्रदर्शन (नाबाद 82 रन और दो विकेट) की बदौलत ने शुक्रवार को यहां तीसरे और निर्णायक ट्वेंटी 20 मुकाबले में को 95 रनों से हराकर सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली।
पाकिस्तान ने टॉस जीतकर मेजबान न्यूजीलैंड को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। न्यूजीलैंड की टीम ने एंडरसन (नाबाद 82) के अलावा ओपनर (42) और कप्तान केन विलियम्सन (33) की शानदार पारियों की मदद से निर्धारित 20 ओवरों में पांच विकेट खोकर 196 रनों का विशाल स्कोर बनाया।
 
लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की पूरी टीम 16.1 ओवरों में ही 101 रनों पर सिमट गई और मैच के साथ सीरीज भी गंवा दी। टीम की तरफ से विकेटकीपर बल्लेबाज सरफराज अहमद (41) को छोड़कर अन्य कोई भी खिलाड़ी क्रीज पर टिककर कीवी गेंदबाजों का मुकाबला नहीं कर सका। टीम के नौ बल्लेबाज तो दहाई के आंकड़े तक भी नहीं पहुंच सके। पाकिस्तान की तरफ से वहाब रियाज ने दो और शाहिद अफरीदी ने एक विकेट हासिल किया। 
 
पहले बल्लेबाजी के लिए उतरी न्यूजीलैंड टीम को गुप्टिल और विलियम्सन की सलामी जोड़ी ने बेहतरीन शुरुआत दिलाई। इसके बाद विलियम्सन ने धुआंधार पारी की बदौलत न्यूजीलैंड का स्कोर 196 रनों तक पहुंचा दिया। विलियम्सन ने नाबाद 82 रनों की पारी के लिए 42 गेंदों का सहारा लिया जिसमें उन्होंने छ: चौके और चार छक्के लगाए। उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया।
 
पाकिस्तान की तरफ से मध्यक्रम के बल्लेबाज सरफराज अहमद (41) के अलावा शोएब मलिक (14) ही थोड़ा बहुत संघर्ष कर सके। बाकी के बल्लेबाज तू चल मैं आता हूं के अंदाज में एक-एक कर पैवेलियन लौटते गए। न्यूजीलैंड की तरफ से एडम मिल्ने और ग्रांट इलियट ने तीन-तीन विकेट झटके जबकि विलियम्सन को दो और बोल्ट को एक सफलता मिली। तीन मैचों की सीरीज का पहला मैच पाकिस्तान ने 16 रनों से जबकि दूसरा मुकाबला न्यूजीलैंड ने दस विकेट से जीता था। (वार्ता)



और भी पढ़ें :