पाकिस्तान-अफगानिस्तान वनडे सीरीज 2022 तक स्थगित, श्रीलंका ही रहेगा मेजबान

Last Updated: मंगलवार, 24 अगस्त 2021 (21:01 IST)

कराची:और के बीच अगले महीने खेली जाने वाले वनडे सीरीज अब 2022 तक स्थगित कर दी गई है।
दरअसल (पीसीबी) और अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (एसीबी) तीन मैचों की इस वनडे सीरीज को श्रीलंका में 2022 तक पुनर्निर्धारित करने के लिए सहमत हो गए हैं। इस श्रृंखला के एक से आठ सितंबर के बीच श्रीलंका के हंबनटोटा में खेले जाने की उम्मीद थी।
पीसीबी ने मंगलवार को एक विज्ञप्ति में कहा, “ एसीबी ने सोमवार शाम को पीसीबी से संपर्क किया है, जिसमें उनकी ओर से काबुल में उड़ान संचालन में दुविधा, श्रीलंका में कोरोना संक्रमण के मामलों में वृद्धि, उनके खिलाड़ियों के मानसिक स्वास्थ्य और प्रसारण उपकरणों की अनुपलब्धता का हवाला देते हुए श्रृंखला को 2022 तक स्थगित करने का अनुरोध किया गया है। ”

पीसीबी के अंतरराष्ट्रीय निदेशक जाकिर खान ने कहा, “ हमने इस श्रृंखला के लिए अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के साथ बहुत करीब से काम किया है और पहली द्विपक्षीय श्रृंखला में उनके साथ खेलने के इच्छुक थे, लेकिन हम उनकी चुनौतियों को समझते हैं, इसलिए हम श्रृंखला को 2022 के लिए पुनर्निर्धारित करने पर सहमत हुए हैं। पीसीबी का ऐतिहासिक रूप से एसीबी के साथ एक उत्कृष्ट संबंध है और 2022 में श्रृंखला खेली जाए यह सुनिश्चित करने के लिए बोर्ड सब कुछ करेगा, क्योंकि यह आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2023 के लिए सीधी योग्यता के लिहाज से दोनों टीमों के लिए महत्वपूर्ण है। ”
उल्लेखनीय है कि हाल ही में अजीजुल्लाह फाजली को एसीबी का नया अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। द्वारा अफगानिस्तान की सत्ता पर काबिज होने के बाद से फाजली की नियुक्ति अफगानिस्तान क्रिकेट में पहली बड़ी हलचल है।



और भी पढ़ें :