1. खेल-संसार
  2. क्रिकेट
  3. समाचार
  4. Out of the Umesh Yadav series, Shardul Thakur can play Sydney Test
Written By
पुनः संशोधित गुरुवार, 31 दिसंबर 2020 (13:53 IST)

उमेश यादव श्रृंखला से बाहर, शार्दुल खेल सकते हैं सिडनी टेस्ट

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टेस्ट में भारतीय टीम प्रबंधन चोटिल उमेश यादव की जगह पर टी. नटराजन की जगह शार्दुल ठाकुर को उतार सकता है। सूत्रों के अनुसार मांसपेशी की चोट के कारण तीसरे टेस्ट से बाहर हुए उमेश चौथा टेस्ट भी नहीं खेल सकेंगे और रिहैबिलिटेशन के लिए घर लौटेंगे। तीसरा टेस्ट सात जनवरी से सिडनी में खेला जाएगा।

बोर्ड के एक सूत्र ने बताया,टी. नटराजन के प्रदर्शन से सभी रोमांचित हैं, लेकिन हमें यह नहीं भूलना चाहिए कि उन्‍होंने तमिलनाडु के लिए मात्र एक प्रथम श्रेणी मैच खेला है। वहीं शार्दुल मुंबई के लिए लगातार घरेलू क्रिकेट खेलते आए हैं।

सूत्र ने कहा,शार्दुल बदकिस्मत थे कि वेस्टइंडीज के खिलाफ अपने पहले टेस्ट से उन्‍हे चोट के कारण एक भी ओवर फेंके बिना बाहर होना पड़ा। वे अंतिम एकादश में उमेश की जगह ले सकते हैं। मुख्य कोच रवि शास्त्री, कार्यवाहक कप्तान अजिंक्य रहाणे और गेंदबाजी कोच भरत अरुण सिडनी पहुंचने के बाद इस पर फैसला लेंगे।

शार्दुल ने अभी तक 62 प्रथम श्रेणी मैचों में 206 विकेट लिए हैं। उन्होंने छह अर्धशतक भी जमाए हैं। सीमित ओवरों के क्रिकेट में भारत के लिए खेलते हुए भी वे अच्छे बल्लेबाज के तौर पर उभरे हैं। उमेश बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में रिहैबिलिटेशन कार्यक्रम का अनुसरण करेंगे।(भाषा)
ये भी पढ़ें
विराट और स्मिथ को पछाड़कर टेस्ट के नंबर 1 बल्लेबाज बने केन विलियम्सन