भारत के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल खेलने के लिए इंग्लैंड पहुंची न्यूजीलैंड टीम

Last Updated: सोमवार, 17 मई 2021 (11:33 IST)
लंदन: के अधिकतर खिलाड़ी के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट श्रृंखला और भारत के खिलाफ (डब्ल्यूटीसी) का फाइनल खेलने के लिये यहां पहुंच गये हैं।

खिलाड़ी आकलैंड से सिंगापुर होते हुए रविवार की शाम को यहां पहुंचे और इसके बाद साउथम्पटन के एजिस बाउल चले गये। इस दौरे के पहले दो सप्ताह वे साउथम्पटन में ही रहेंगे।

इंग्लैंड के खिलाफ श्रृंखला का पहला मैच दो जून को लंदन में शुरू होगा जबकि दूसरा मैच 10 जून से बर्मिंघम में खेला जाएगा। भारत और न्यूजीलैंड के बीच विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल 18 जून से साउथम्पटन में शुरू होगा।

न्यूजीलैंड क्रिकेट ने प्रेस विज्ञप्ति में कहा, ‘‘न्यूजीलैंड की टीम कड़े स्वास्थ्य दिशानिर्देशों का पालन कर रही है जिसमें रवानगी से पहले टीकाकरण और कोविड परीक्षण के अलावा मास्क और ‘सेनेटाइजर’ से युक्त चिकित्सा किट शामिल है। ’’
खिलाड़ी पहले तीन दिन होटल में पृथकवास पर रहेंगे जिसके बाद वे चौथे से छठे दिन के बीच छह खिलाड़ियों के समूह में अभ्यास कर सकते हैं लेकिन इसके लिये उनका कोविड परीक्षण नेगेटिव आना चाहिए।

टीम के बीच आपस में ही 26 मई से 28 मई के बीच तीन दिवसीय मैच खेला जाएगा जिसमें छह स्थानीय गेंदबाज उनकी मदद करेंगे। ये छह गेंदबाज पहले ही पृथकवास पर रहेंगे।टिम साउदी, बी जे वाटलिंग, रोस टेलर और नील वैगनर सोमवार को आकलैंड से रवाना होकर साउथम्पटन में टीम से जुड़ेंगे।

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के निलंबित होने के बाद मालदीव में रह रहे कप्तान केन विलियमसन, काइल जेमीसन, मिशेल सेंटनर, टीम फिजियो टॉमी सिमसेक और ट्रेनर क्रिस डोनाल्डसन सोमवार को पहुंचेंगे।

विज्ञप्ति के अनुसार डरहम की तरफ से खेल रहे बल्लेबाज विल यंग भी सोमवार को टीम से जुड़कर एजिस बाउल में पृथकवास पर रहेंगे। ट्रेंट बोल्ट ने रविवार को अपना पृथकवास पूरा कर लिया है और वह माउंट मानगुनाई में कुछ समय अपने परिवार के साथ बिताकर बाद में ब्रिटेन के लिये रवाना होंगे।(भाषा)



और भी पढ़ें :