भारत के खिलाफ WTC फाइनल के लिए न्यूजीलैंड ने घोषित की 15 सदस्यीय टीम, इन युवाओं को दिया मौका

Last Updated: मंगलवार, 15 जून 2021 (20:43 IST)
लंदन: के खिलाफ हाल ही में संपन्न टेस्ट सीरीज में पदार्पण टेस्ट में दोहरा शतक बना कर प्रभावशाली बल्लेबाजी करने वाले डेवोन कॉनवे और दूसरे टेस्ट में शानदार गेंदबाजी करने वाले लेफ्ट आर्म स्पिनर एजाज पटेल को के खिलाफ 18 जून से खेले जाने वाले (डब्ल्यूटीसी) फाइनल के लिए विशेषज्ञ स्पिनर के रूप में की टीम में शामिल किया गया है।
न्यूजीलैंड क्रिकेट ने भारत के खिलाफ डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए मंगलवार को अपनी अंतिम 15 सदस्यीय टीम की घोषणा की है। कॉनवे और एजाज ने जहां इस टीम में अपना स्थान सुनिश्चित किया है तो वहीं डग ब्रेसवेल, जैकब डफी, डेरिल मिचेल, रचिन रवींद्र और मिचेल सेंटनर आईसीसी के इस मेगा इवेंट के लिए टीम में जगह बनाने में विफल रहे हैं। कॉनवे काे इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में दोहरे शतक और दूसरे मैच में 80 रन, जबकि एजाज को दूसरे एवं निर्णायक टेस्ट मैच में चार विकेट के प्रदर्शन की बदौलत टीम में शामिल किया गया है।

न्यूजीलैंड के मुख्य कोच गैरी स्टेड ने टीम की घोषणा के बाद एक बयान में कहा, “ वर्तमान में टेस्ट टीम में जगह पाने की जो कड़ी प्रतिस्पर्धा है, उसके कारण ही सेंटनर और डेरिल को बाहर बैठाने का मुश्किल फैसला लिया गया है। एजबस्टन में एक प्रभावशाली प्रदर्शन के बाद हम अपने विशेषज्ञ स्पिनर के लिए एजाज के साथ गए हैं और हमें विश्वास है कि वह एजेस बाउल में एक बड़ा फैक्टर हो सकते हैं। ”
स्टेड ने कोहनी की चोट के कारण दूसरे टेस्ट खेलने में असमर्थ रहे टीम के नियमित कप्तान केन विलियमसन और बीजे वाटलिंग की डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए तैयारी को लेकर कहा कि उन्हें भराेसा है कि दोनों खिलाड़ी साउथम्प्टन में डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए समय पर तैयार हो जाएंगे। वहीं उन्होंने खेल में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए कॉलिन डी ग्रैंडहोम का भी समर्थन किया है।

कोच ने कहा, “ विलिम्सन और वाटलिंग को निश्चित रूप से उनके एक हफ्ते के आराम और रिहैबिलिएटेशन से फायदा हुआ है और हम उम्मीद करते हैं कि वे फिट होंगे और फाइनल के लिए उपलब्ध होंगे। डब्ल्यूटीसी फाइनल में खेलना सच में एक खास मौका है और मुझे पता है कि खिलाड़ी यहां साउथम्प्टन में अपनी भूमिका निभाने के लिए उत्सुक हैं।भारत एक विश्व स्तरीय टीम है, जिसके पास अपने पूरे लाइन-अप में मैच विजेता हैं, इसलिए हम इस भ्रम में नहीं हैं कि उन्हें हराना कितना कठिन होगा। टीम से रिलीज होने के बाद मिचेल और ब्रेसवेल ब्रिटेन में ही रहेंगे और टी-20 ब्लास्ट में क्रमशः मिडलसेक्स और नॉटिंघमशायर के लिए खेलेंगे। ”
न्यूजीलैंड की टीम : केन विलियम्सन (कप्तान), टॉम ब्लंडेल, ट्रेंट बोल्ट, डेवोन कॉनवे, कॉलिन डी ग्रैंडहोम, मैट हेनरी, काइल जैमीसन, टॉम लाथम, हेनरी निकोल्स, एजाज पटेल, टिम साउदी, रॉस टेलर, नील वैगनर, बीजे वाटलिंग, विल यंग। (वार्ता)



और भी पढ़ें :