घरेलू सरजमीं पर विश्व नंबर 1 भारत पर दबदबा बना सकता है न्यूजीलैंड

Last Updated: मंगलवार, 21 जनवरी 2020 (18:30 IST)
ऑकलैंड। ऑस्ट्रेलिया के हाथों हार को न्यूजीलैंड अभी भूला नहीं है लेकिन को उम्मीद है कि उनकी टीम आगामी श्रृंखला में जब अपनी सरजमीं पर भारत का सामना करेगी तो परिणाम बदलने में सफल रहेगी।
न्यूजीलैंड ने हाल में ऑस्ट्रेलिया से 0-3 से श्रृंखला गंवाई थी जबकि भारत ने ऑस्ट्रेलिया को वनडे श्रृंखला में हराया और वह कीवी टीम के खिलाफ 5 टी-20, 3 वनडे और 2 टेस्ट मैचों की श्रृंखला में बढ़े मनोबल के साथ उतरेगा।
टेलर ने यहां अभ्यास सत्र के बाद स्थानीय मीडिया से कहा कि हमें (ऑस्ट्रेलिया ने) पूरी श्रृंखला में हर विभाग में मात दी लेकिन अब हम घरेलू धरती पर खेलेंगे और भारत पूरी तरह से भिन्न प्रतिद्वंद्वी होगा।

उन्होंने कहा कि वह दुनिया की नंबर 1 टीम है लेकिन परिस्थितियां हमारे अनुकूल होंगी, इसलिए पहले सीमित ओवरों का चरण निकलने दो और इसके बाद उस (टेस्ट) पर बात करेंगे। भारत का न्यूजीलैंड दौरा शुक्रवार से ऑकलैंड में टी-20 श्रृंखला से शुरू होगा। इसके बाद वनडे और टेस्ट खेले जाएंगे।

टेलर ने उन चुनौतियों का भी जिक्र किया जिनका सामना ऑस्ट्रेलिया में इस साल के आखिर में होने वाले टी-20 विश्व कप के दौरान सभी टीमों को करना पड़ सकता है।
उन्होंने कहा कि पहली बार टी-20 विश्व कप का आयोजन किया जा रहा है और आपने बिग बैश में देखा। सीमा रेखाएं बड़ी हैं इसलिए आपको वहां दुनिया के अन्य क्षेत्रों की तुलना में अलग तरह से खेलना होता है।


और भी पढ़ें :