गुरुवार, 2 फ़रवरी 2023
  1. खेल-संसार
  2. क्रिकेट
  3. समाचार
  4. Natrajan may debut in test matches
Written By
Last Updated: गुरुवार, 31 दिसंबर 2020 (16:27 IST)

भारतीय गेंदबाजी होगी और पैनी, नटराजन कर सकते हैं टेस्ट डेब्यू

मेलबर्न का टेस्ट मैच 8 विकेट से जीतने के बाद भारत के हौंसले बुलंद है। हालांकि जीत के साथ उमेश की चोट भी भारत को झेलनी पड़ी । गनीमत है कि दूसरी पारी में उनकी कमी नहीं खली। उमेश की चोट से नटराजन के टेस्ट डेब्यू का रास्ता खुल गया है।
 
टीम में नवदीप सैनी और शार्दुल ठाकुर के रूप में दो अन्य तेज गेंदबाज हैं जबकि नटराजन 'नेट बॉलर' के रूप में टीम का हिस्सा थे। नटराजन को यादव के बाहर हाेने के बाद टीम में शामिल किया गया है।
 
तमिलनाडु के 29 वर्षीय तेज गेंदबाज नटराजन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20  सीरीज में अपना पर्दापण किया। उन्होंने तीन टी-20 मैचों में कुल छह विकेट लिए। यह दोनों टीम की तरफ से किसी भी गेंदबाज द्वारा लिए सबसे अधिक विकेट हैं। इस दौरान उनका इकोनॉमी रेट महज 6.91 का था।
 
तीसरे वनडे में भी बाएं हाथ के तेज गेंदबाज टी. नटराजन को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय वनडे टीम में शामिल किया गया था। अपने पहले वनडे मैच में नटराजन ने बेहतरीन प्रदर्शन किया और 2 विकेट झटके। 
 
टेस्ट टीम में नटराजन को अंतिम ग्यारह में जगह देना एक रणनीतिक चतुरता भी होगी क्योंकि इससे गेंदबाजी क्रम में विविधता आएगी। अभी तक टीम इंडिया के पास कोई भी बाएं हाथ का तेज गेंदबाज नहीं है। नटराजन के आने से यह कमी पूरी हो जाएगी।
ये भी पढ़ें
मेलबर्न और सिडनी की पहेली कैसे बनी ऑस्ट्रेलिया के लिए कुआं और खाई?