बुमराह की चोट से सिराज के टी-20 करियर को मिली लाइफलाइन, 7 महीने बाद उतर सकते हैं मैदान पर

सिराज की नजरें टी-20 विश्वकप की फ्लाइट पर

भाषा| पुनः संशोधित शनिवार, 1 अक्टूबर 2022 (11:09 IST)
हमें फॉलो करें
नई दिल्ली:भारत के तेज गेंदबाजी के अगुआ के चोटिल होने के कारण उनकी जगह को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बाकी बचे दो टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैचों के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया है।बुमराह पीठ की गंभीर समस्या से परेशान हैं जिसके कारण वह आगामी टी20 विश्वकप में भी नहीं खेल पाएंगे।

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के सचिव जय शाह ने जारी बयान में कहा,‘‘ अखिल भारतीय सीनियर चयन समिति ने चोटिल जसप्रीत बुमराह की जगह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 श्रृंखला के बाकी मैचों के लिए मोहम्मद सिराज को भारतीय टीम में शामिल किया है।’’उन्होंने कहा,‘‘ बुमराह पीठ की चोट से परेशान है और अभी बीसीसीआई की चिकित्सा टीम की निगरानी में है।’’

अगर सिराज रविवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ फील्ड पर उतरते हैं तो वह सात महीने बाद टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबला खेलेंगे। उन्होंने अपना आखिरी टी20 अंतरराष्ट्रीय फरवरी 2022 में श्रीलंका के विरुद्ध खेला था।

5 टी-20 में ले पाए हैं सिर्फ 5 विकेट

दाएं हाथ के तेज गेंदबाज 28 वर्षीय सिराज ने अब तक पांच टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं जिनमें उन्होंने पांच विकेट लिए हैं। उन्होंने अपना आखिरी टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच इस साल फरवरी में श्रीलंका के खिलाफ धर्मशाला में खेला था।उल्लेखनीय है कि सिराज भारत की टी20 विश्व कप टीम का हिस्सा नहीं हैं।

हालांकि अगर इन बचे दो मैचों में मोहम्मद सिराज ने कुछ वैसी गेंदबाजी करदी जैसी दीपक चाहर या फिर अर्शदीप सिंह ने तिरुवनंतपुरम में की थी तो उनके बारे में के लिए भी सोचा जा सकता है। अब चयनकर्ता मोहम्मद शमी के बारे में शायद ही सोचें क्योंकि इस साल वह काफी कम टी-20 मुकाबले खेले हैं।

भारत दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की श्रृंखला में अभी 1-0 से आगे चल रहा है। उसने तिरुवनंतपुरम में बुधवार को खेले गए पहले मैच में आठ विकेट से जीत दर्ज की थी। दूसरा मैच दो अक्टूबर को गुवाहाटी और तीसरा मैच चार अक्टूबर को इंदौर में खेला जाएगा।दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 श्रृंखला के लिए भारतीय टीम इस प्रकार है।

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल, दीपक चाहर, उमेश यादव, श्रेयस अय्यर, शाहबाज अहमद, मोहम्मद सिराज।

(Edited by:- Avichal Sharma)



और भी पढ़ें :