गुरुवार, 2 फ़रवरी 2023
  1. खेल-संसार
  2. क्रिकेट
  3. समाचार
  4. Mitchell Starc
Written By
Last Updated: गुरुवार, 10 दिसंबर 2015 (16:28 IST)

चोट के कारण विश्व ट्वंटी-20 से बाहर हुए मिशेल स्टार्क

सिडनी। ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क टखने की चोट के कारण अगले वर्ष भारत की मेजबानी में होने वाले आईसीसी ट्वंटी-20 विश्व कप से बाहर हो गए हैं।
 

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने गुरुवार को इसकी जानकारी दी। स्टार्क के टखने में चोट है और उन्होंने निर्णय किया है कि वे इसकी सर्जरी कराएंगे। ऐसे में उनका विश्व कप में खेलना संभव नहीं होगा।

ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज के सीधे पैर के टखने की हड्डी में काफी समय से चोट थी और उन्हें इसके लिए ऑपरेशन करना होगा। स्टार्क चोट के कारण न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में भी टीम का हिस्सा नहीं बन सके हैं।

टीम के फिजियो डेविड बीक्ले ने कहा कि मिशेल ने गत सप्ताह विशेषज्ञों से मुलाकात की थी ताकि वे अपने टखने की चोट पर सही सलाह ले सकें और बातचीत के बाद डॉक्टरों ने उन्हें सर्जरी की सलाह दी है।

उन्हें पैर में फ्रैक्चर भी है और सर्जरी के बाद ही साफ हो सकेगा कि वे कितने समय बाद मैदान पर वापसी कर सकेंगे, लेकिन फिलहाल लग रहा है कि वे ट्वंटी-20 विश्व कप में संभवत: नहीं खेल सकेंगे।

6ठा आईसीसी ट्वंटी-20 विश्व कप 11 मार्च से 3 अप्रैल तक भारत की मेजबानी में खेला जाना है। वनडे विश्व कप चैंपियन ऑस्ट्रेलिया ने कभी भी इस प्रारूप में विश्व कप नहीं जीता है। टीम केवल वर्ष 2010 में ही पहली और एकमात्र बार फाइनल तक पहुंची थी जिसमें उसे इंग्लैंड से हार झेलनी पड़ी थी। (वार्ता)