अपनी ही टीम के खिलाफ खेलेंगे नीदरलैंड के माइकल रिपन, कीवी टीम में हुए शामिल

पुनः संशोधित बुधवार, 22 जून 2022 (15:39 IST)
हमें फॉलो करें
ऑकलैंड: नीदरलैंड के पूर्व लेग-स्पिन गेंदबाज़ को के सफेद-बॉल दौरे के लिये 15 सदस्यीय स्क्वाड में शामिल किया गया है। न्यूज़ीलैंड क्रिकेट ने मंगलवार को इसकी जानकारी दी।इस दौरे पर न्यूज़ीलैंड क्रिकेट टीम आयरलैंड, स्कॉटलैंड और नीदरलैंड के खिलाफ खेलेगी।

30 वर्षीय रिपन 2013 में दक्षिण अफ्रीका से न्यूज़ीलैंड आये थे। वह नीदरलैंड के लिये 31 मैच खेल चुके हैं। इस साल की शुरुआत में उन्होंने न्यूज़ीलैंड के खिलाफ हुए मुकाबले में भी नीदरलैंड का प्रतिनिधित्व किया था। आईसीसी नियमों के अनुसार, एक खिलाड़ी किसी पूर्ण सदस्य राष्ट्र के लिये उपलब्ध होते हुए भी एक संबद्ध या सहयोगी राष्ट्र के लिये खेल सकता है।
न्यूज़ीलैंड क्रिकेट ने यहां जारी प्रेस विज्ञप्ति में कहा, "आईसीसी पात्रता नियम एक खिलाड़ी को किसी पू्र्ण सदस्य राष्ट्र के लिये उपलब्ध होते हुए भी किसी संबद्ध या सहयोगी राष्ट्र के प्रतिनिधित्व की अनुमति देते हैं, हालांकि यदि उन्हें पूर्ण सदस्य राष्ट्र की टीम शीट में शामिल कर लिया जाता है, तो वह सहयोगी राष्ट्र के लिये अगले तीन साल तक नहीं खेल सकते।" रिपन के अलावा अनकैप्ड विकेटकीपर डेन क्लीवर को भी पहली बार टीम में शामिल किया गया है।

इस दौरे पर न्यूज़ीलैंड आयरलैंड के खिलाफ तीन एकदिवसीय और तीन टी20 मुकाबले खेलेगी। इसके बाद कीवी टीम एडिनबर्ग में दो टी20 और एक एकदिवसीय मुकाबले में स्कॉटलैंड का सामना करेगी, और अंततः वे डच टीम के खिलाफ दो टी20 खेलेंगे।(वार्ता)



और भी पढ़ें :