जिस देश का कोच है यह भारतीय, उसके खिलाफ अगस्त में वनडे खेलेगी टीम इंडिया

अगस्त में ज़िम्बाब्वे का दौरा करेगा भारत

Last Updated: शनिवार, 9 जुलाई 2022 (17:05 IST)
हमें फॉलो करें
मुंबई: भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम अगले महीने तीन मैचों की एकदिवसीय श्रंखला के लिये ज़िम्बाब्वे का दौरा करेगी। क्रिकबज़ ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। क्रिकबज़ ने कहा कि यह तीन मैच आईसीसी वनडे सुपर लीग का हिस्सा हैं, जो 18, 20 और 22 अगस्त को खेले जाएंगे।

घरेलू टीम के लिए यह मैच बहुत महत्वपूर्ण हैं क्योंकि श्रृंखला के अंक अगले साल के एकदिवसीय विश्व कप के लिए क्वालीफाई करने के लिए गिने जाएंगे। यह पॉइंट भारत के लिए उतने महत्वपूर्ण नहीं हैं क्योंकि वह अगले अक्टूबर में होने वाले शिखर आयोजन के लिए सीधे क्वालीफाई कर चुका है।

उल्लेखनीय है कि इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के खिलाफ इस महीने एक के बाद एक खेले जाने वाले छह एकदिवसीय मैच सुपर लीग का हिस्सा नहीं हैं।ज़िम्बाब्वे क्रिकेट (ज़ेडसी) के एक अधिकारी ने शुक्रवार को क्रिकबज से कहा, "हम भारत की मेजबानी करके बहुत खुश हैं और हम एक प्रतिस्पर्धी और यादगार श्रृंखला के लिए तत्पर हैं।"
फिलहाल सभी मैच राजधानी के हरारे स्पोर्ट्स क्लब में खेले जाने हैं। भारतीय टीम के 15 अगस्त को हरारे पहुंचने की उम्मीद है।

ज़िम्बाब्वे के पूर्व मुख्य कोच और वर्तमान तकनीकी निदेशक ने कहा, "भारतीय खिलाड़ियों के खिलाफ खेलना खिलाड़ियों के लिए और ज़िम्बाब्वे में क्रिकेट बिरादरी के लिये एक बड़ा अवसर है। यह युवा पीढ़ी के बीच इस खेल के लिए बहुत रुचि पैदा करेगा। कुल मिलाकर, यह श्रृंखला जिम्बाब्वे क्रिकेट के लिए बहुत अच्छी है।"

गौरतलब है कि लालचंद्र राजपूत एकमात्र भारतीय कोच है जो किसी विदेशी टीम को ट्रेनिंग दे रहे हैं। लालचंद राजपूत भारतीय टीम के साथ टी-20 विश्वकप 2007 में भी शामिल थे।
Koo App
to play 3 ODIs against in August 2022. #indvszim #cricket #teamindia #bcci #schedule #timetable - Dr. Cric Point (@drcricpoint) 8 July 2022
भारत छह साल बाद ज़िम्बाब्वे का दौरा करेगा। इससे पहले महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई में टीम ने 2016 में अफ्रीकी देश जाकर तीन एकदिवसीय और तीन टी20 मुकाबले खेले थे।इस बार के दौरे पर टी20 मैच नहीं खेले जाएंगे क्योंकि तीसरे और अंतिम एकदिवसीय मैच के एक हफ़्ते के अंदर भारत को 27 अगस्त से होने वाले एशिया कप में शामिल होना है।



और भी पढ़ें :